A
Hindi News खेल क्रिकेट अपने कप्तान को गुनहगार नहीं मानता श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड, दे दिया ये बड़ा बयान

अपने कप्तान को गुनहगार नहीं मानता श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड, दे दिया ये बड़ा बयान

बॉल टेम्परिग मामले में फंसे श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल।

<p>दिनेश चांडीमल</p>- India TV Hindi दिनेश चांडीमल

कोलंबो: वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में बॉल टेम्परिग मामले में फंसे श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल पर आईसीसी के लगाए गए आरोप के बाद अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) अपने खिलाड़ियों के बचाव में उतर आया है। एसएलसी ने एक मीडिया रिलीज के जरिए यह कहा है कि वह अपनी टीम के किसी भी खिलाड़ी के खिलाफ लगे गलत आरोपों से उसका बचाव करेगा। 

श्रीलंका बोर्ड ने कहा, "टीम प्रबंधन ने हमें यह बताया है कि श्रीलंका टीम के खिलाड़ियों ने कुछ भी गलत नहीं किया है। ऐसे में अगर किसी भी तरह का गलत आरोप लगाया जाता है, तो बोर्ड अपनी टीम के किसी भी खिलाड़ी के बचाव में जरूरी कदम उठाएगा।"

उल्लेखनीय है कि आईसीसी ने रविवार को ट्वीट के जरिए श्रीलंका टीम के कप्तान चंडीमल पर आसीसी की आचार संहिता के स्तर 2.2.9 के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए उन्हें गेंद से छेड़छाड़ का दोषी माना है। 

ऐसे में आईसीसी के मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन वेस्टइंडीज को पांच रन दिए थे। इससे गुस्साई श्रीलंका टीम ने विरोध प्रदर्शन करते मैदान पर उतरने से साफ इनकार कर दिया। ऐसे में मैच ढाई घंटे की देरी से शुरू हुआ। 

आईसीसी ने चंडीमल पर आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है और उसका कहना है कि आईसीसी ने इस आरोप के प्रभाव को अभी पूरी तरह से नहीं बताया है। 

गौरतलब है कि पिछले दो साल में दूसरी बार हो रहा है, जब श्रीलंका को गेंद के साथ छेड़छाड़ के मामले में विवादों का सामना करना पड़ा है। इससे पहले टीम को पिछले साल दासुन शनाका के कारण इस प्रकार के मामले से जूझना पड़ा था। 

Latest Cricket News