A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंकाई कोच मिकी आर्थर ने भी चार दिन के टेस्ट मैच पर जताई आपत्ति, कही ये बड़ी बात

श्रीलंकाई कोच मिकी आर्थर ने भी चार दिन के टेस्ट मैच पर जताई आपत्ति, कही ये बड़ी बात

आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप-2023 से चार दिन के टेस्ट मैच लाने पर विचार कर रही है। जिस पर आर्थर ने कहा है कि खेल के लंबे प्रारूप से छेड़छाड़ नहीं करना चाहिए।

Mickey Arthur- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Mickey Arthur

पुणे| श्रीलंका के कोच मिकी आर्थर ने भी चार दिन के टेस्ट मैच का विरोध किया। क्योंकि आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप-2023 से चार दिन के टेस्ट मैच लाने पर विचार कर रही है। जिस पर आर्थर ने कहा है कि खेल के लंबे प्रारूप से छेड़छाड़ नहीं करना चाहिए।

उन्होंने कहा, "पांच दिन के टेस्ट मैच के साथ ही जाना चाहिए। टेस्ट क्रिकेट मानसिक, शारीरिक, तकनीकी तौर पर आपको परखता है। टेस्ट मैच में कई बार परिणाम पांचवें दिन आते हैं। हमने हाल ही में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच का शानदार टेस्ट मैच देखा जो पांचवें दिन तक चला।"

उन्होंने कहा, "मैं जानता हूं कि हम वित्तीय दबाव के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट की संरचना से छेड़छाड़ नहीं करानी चाहिए।"

आर्थर से पहले कई पूर्व और मौजूदा खिलाड़ी चार दिन के टेस्ट मैच की खिलाफत कर चुके हैं जिनमें सचिन तेंदुलकर, ग्लैन मैक्ग्रा, गौतम गंभीर, टिम पेन, विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं।

Latest Cricket News