A
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिकेट बोर्ड से अनुबंध पर नहीं बनी बात तो संन्यास ले सकते हैं श्रीलंकाई खिलाड़ी एंजलो मैथ्यूज

क्रिकेट बोर्ड से अनुबंध पर नहीं बनी बात तो संन्यास ले सकते हैं श्रीलंकाई खिलाड़ी एंजलो मैथ्यूज

भारत के खिलाफ 13 जुलाई से शुरू हो रही सीमित ओवरों की सीरीज से पहले यह घटनाक्रम हुआ है। मौजूदा खिलाड़ियों में सबसे सीनियर मैथ्यूज और टेस्ट कप्तान दिमुथ करूणारत्ने को राष्ट्रीय अनुबंध से बाहर रखा गया है। 

Sri Lanka, Angelo Mathews, cricket board, Sports, - India TV Hindi Image Source : GETTY Angelo Mathews

श्रीलंका क्रिकेट और उसके क्रिकेटरों के बीच अनुबंध को लेकर लंबे समय से चले आ रहे विवाद ने बुधवार को नया मोड़ ले लिया जब सीनियर खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज ने संन्यास लेने के संकेत दिये। भारत के खिलाफ 13 जुलाई से शुरू हो रही सीमित ओवरों की सीरीज से पहले यह घटनाक्रम हुआ है। मौजूदा खिलाड़ियों में सबसे सीनियर मैथ्यूज और टेस्ट कप्तान दिमुथ करूणारत्ने को राष्ट्रीय अनुबंध से बाहर रखा गया है। 

मैथ्यू ने श्रीलंका क्रिकेट प्रशासन को लिखा है कि वह संन्यास की सोच रहे हैं। वह अगले कुछ दिन में संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। सूत्र ने कहा कि श्रीलंका क्रिकेट ने हर दौरे के आधार पर अनुबंध देने का फैसला किया है। कोई सालाना करार नहीं होंगे क्योकि अभी फौरी जरूरत भारत के खिलाफ श्रृंखला के लिये खिलाड़ियों के साथ अनुबंध करने की है। 

यह भी पढ़ें- ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए भारत की तरफ से शेफाली वर्मा और स्नेह राणा के नाम को किया गया शामिल

खिलाड़ियों को आठ जुलाई तक की समय सीमा दी गई है। पहले इस पर हस्ताक्षर करने से इनकार करने वाले खिलाड़ियों ने भी अब हस्ताक्षर कर दिये हैं। प्रदर्शन के आधार पर 24 शीर्ष खिलाड़ियों को चार श्रेणियों में अनुबंध दिये गए हैं। 

छह खिलाड़ियों को ए श्रेणी के करार मिले हैं जिनकी सालाना तनख्वाह 70000 से एक लाख डॉलर के बीच होगी। श्रीलंकाई टीम राष्ट्रीय अनुबंध पर हस्ताक्षर किये बिना इंग्लैंड दौरे पर गई थी। 

Latest Cricket News