A
Hindi News खेल क्रिकेट बल्लेबाजों को निराशाजनक प्रदर्शन के लिये दोषी ठहराने से स्टीव स्मिथ ने किया इनकार

बल्लेबाजों को निराशाजनक प्रदर्शन के लिये दोषी ठहराने से स्टीव स्मिथ ने किया इनकार

 इस सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे स्टीव स्मिथ ने निराशाजनक प्रदर्शन के लिये दोषी ठहराने से इनकार कर दिया है। स्मिथ ने कहा कि एशेज श्रृंखला के दौरान परिस्थितियां इतनी अच्छी नहीं रहीं।

Steve smith- India TV Hindi Image Source : AP Steve smith

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ओवल के मैदान पर खेले जा रहे ऐशेज 2019 के पाचंवे टेस्ट मैच में खराब बल्लेबाजी के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम 78 रनों से पिछड़ रही है। लेकिन इस सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे स्टीव स्मिथ ने निराशाजनक प्रदर्शन के लिये दोषी ठहराने से इनकार कर दिया है। स्मिथ ने कहा कि एशेज श्रृंखला के दौरान परिस्थितियां इतनी अच्छी नहीं रहीं।

स्मिथ ने अभी तक 751 रन बनाये हैं जबकि पूरी टीम ने पूरी श्रृंखला के दौरान 2508 रन जुटाये हैं। हालांकि इस दौरान नौ पारियों में वह तीन अंक में रन नहीं जुटा सके और एक में जोफ्रा आर्चर की बाउंसर भी उन्हें लग गयी थी।

जब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की विफलता के बारे में उनसे पूछा गया तो स्मिथ ने कहा कि पूरी श्रृंखला के दौरान परिस्थितियां माकूल नहीं रही हैं लेकिन खिलाड़ी इस अपरिचित हालात से काफी कुछ सीख हासिल करेंगे। 

उन्होंने कहा,‘‘हमने सही में पूरी श्रृंखला के दौरान कोई बड़ा स्कोर नहीं देखा है लेकिन यह आसान नहीं रहा है।’’

स्मिथ ने आगे कहा,‘‘इंग्लैंड में खेलना हमारे घरेलू मैदान में खेलने से बिलकुल ही अलग है और आपको घरेलू मैदान से बाहर खेलने के तरीके ढूंढने होंगे।’’

उन्होंने कहा,‘‘कभी कभार आपको कुछ छोटी छोटी चीजें बदलने की जरूरत होती है जिससे आपको कुछ निश्चित परिस्थितियों में खेलने में मदद मिले और इसी के अनुसार ढल जायें। लेकिन मुझे लगता है कि यह सभी बल्लेबाजों के लिये सीखने में काफी मददगार साबित होगा।

Latest Cricket News