A
Hindi News खेल क्रिकेट स्टीवन स्मिथ ने धोखेबाजी नहीं की, करेंगे धमाकेदार वापसी: सौरव गांगुली

स्टीवन स्मिथ ने धोखेबाजी नहीं की, करेंगे धमाकेदार वापसी: सौरव गांगुली

गेंद से छेड़छाड़ मामले में सौरव गांगुली ने स्टीवन स्मिथ का समर्थन किया और कहा कि वो धमाकेदार वापसी करेंगे।

<p>स्टीवन स्मिथ और सौरव...- India TV Hindi स्टीवन स्मिथ और सौरव गांगुली

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने स्टीवन स्मिथ का समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के साथ पूरी सहानुभूति है। साथ ही गांगुली का मानना है कि केपटाउन टेस्ट में जो कुछ भी हुआ वो धोखेबाजी नहीं थी। गांगुली ने किताब ‘अ सेंचुरी इज नॉट इनफ’ के लान्च के बाद कहा, ‘मुझे स्टीवन स्मिथ से पूरी सहानुभूति है। मुझे उम्मीद है कि वो वापसी करेंगे और ऑस्ट्रेलिया के लिए रन जुटाएंगे। मुझे नहीं लगता कि दक्षिण अफ्रीका में जो कुछ भी हुआ वो धोखेबाजी थी, सही बात कहूं तो मैं नहीं मानता कि वो धोखा था।’ आपको बता दें कि गेंद से छेड़छाड़ मामले में नाम आने के बाद स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक-एक साल का बैन लगा दिया गया था। वहीं कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने नौ महीने का बैन लगाया था। 

गांगुली ने कहा, ‘मैं उन्हें (स्मिथ, वॉर्नर और बैनक्रॉफ्ट) शुभकामनाएं दूंगा और उम्मीद करूंगा कि वो वापसी करें और अच्छा खेलें। इसे धोखा कहना सही नहीं होगा।’ गांगुली की ही तरह दुनियाभर में तीनों खिलाड़ियों को मिली सजा को जरूरत से ज्यादा कठोर बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि तीनों ने इतनी बड़ी गलती नहीं की जितनी की उन्हें सजा दी गई है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में स्मिथ की कप्तानी में गेंद से छेड़छाड़ हुई थी जिसके बाद बढ़ते राजनीतिक दबाव के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तीनों खिलाड़ियों पर बैन ठोक दिया था। हालांकि बाद में तीनों ने मीडिया के सामने अपने किए की माफी मांग ली थी।

Latest Cricket News