A
Hindi News खेल क्रिकेट टी20 क्रिकेट में दो बल्लेबाजों ने मिलकर जड़े 12 गेंदों में 11 चौके, 69 गेंदों में जिता दिया मैच

टी20 क्रिकेट में दो बल्लेबाजों ने मिलकर जड़े 12 गेंदों में 11 चौके, 69 गेंदों में जिता दिया मैच

नाइट की टीम ने इस फाइनल को सिर्फ 69 गेंदों में जीतकर इतिहास रच दिया।

टी20 क्रिकेट में जड़े...- India TV Hindi टी20 क्रिकेट में जड़े गए 12 गेंदों में 11 चौके

टी20 क्रिकेट को सबसे धमाकेदार और रोमांचक फॉर्मेट माना जाता है। इस फॉर्मेट में कोई भी रिकॉर्ड बन या टूट सकता है। ऐसा ही रिकॉर्ड बना न्यूजीलैंड में खेले गए सुपर स्मैश टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला मुकाबला नॉर्दन नाइट और सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के बीच खेला जा रहा था। सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट की टीम ने नाइट के सामने 100 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे नाइट ने 8.5 ओवर (69 गेंदों) में हासिल कर लिया। इस दौरान नाइट के ओपनर बल्लेबाजों ने 12 गेंदों पर 11 चौके ठोक डाले। एंटोन डेवसिस और डीन ब्राउनले ने मिलकर इस कारनामे को अंजाम दिया। 

12 गेंदों में ठोके 11 चौके: पारी का पांचवां ओवर फेंक रहे थे टिक्नर और बल्लेबाज थे ब्राउनले। ब्राउनले ने टिक्नर की पहली गेंद पर चौका ठोका। इसकी अगली गेंद खाली रही। लेकिन ब्राउनले अगली चारों गेंदों पर चौका जड़कर ओवर में पांच चौके ठोक डाले। 

इसके बाद अगला ओवर फेंकने आए अजाज पटेल और बल्लेबाज थे डेवसिस। डेवसिस ने मानो चौकों की बारिश ही कर दी। उन्होंने पटेल की हर गेंद को बाउंड्री के बार पहुंचाया और ओवर में कुल 6 चौके ठोक दिए। इस तरह से दोनों बल्लेबाजों ने 12 गेंदों में 11 चौके जड़े।

नाइट ने 69 गेंदों में जीता मैच: नाइट की टीम ने इस फाइनल को सिर्फ 69 गेंदों में जीतकर इतिहास रच दिया। किसी भी फाइनल को सबसे कम गेंदों में जीतने का ये दूसरा बड़ा रिकॉर्ड है। इससे पहले साल 2008 में त्रिनिदाद टोबैगो की टीम ने जमैका के खिलाफ फाइनल को सिर्फ 64 गेंदों में अपने नाम कर लिया था।

Latest Cricket News