A
Hindi News खेल क्रिकेट टी20 वर्ल्ड कप: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया

टी20 वर्ल्ड कप: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 में रविवार को दुबई इंटरनेशल स्टेडियम में खेले गए दूसरे मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को छह विकेट से हरा दिया।

T20 World Cup: England beat West Indies by 6 wickets- India TV Hindi Image Source : AP T20 World Cup: England beat West Indies by 6 wickets

दुबई। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 में रविवार को दुबई इंटरनेशल स्टेडियम में खेले गए दूसरे मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को छह विकेट से हरा दिया। जॉस बटलर के नाबाद 24 रन की पारी के बदौलत टीम ने एकतरफा जीत हासिल की। हालांकि इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। वहीं, वेस्टइंडीज की तरफ से अकेले गेंदबाज अकील हॉसिन ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट अपने नाम किए। दूसरी इनिंग की शुरुआत करने उतरी इंग्लैंड की टीम भी लड़खड़ाते हुए दिखाई दी और जल्द ही अपने चार विकेट खो दिए। लेकिन बटलर मैदान में डटे रहे। इसके बाद बटलर ने पोलार्ड की गेंद पर चौका मारकर 8.2 ओवर में लक्ष्य को पूरा कर दिया।

मैच की शुरुआत से ही इंग्लैंड के गेंदबाजों ने असाधारण प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को पकड़कर रखा और बेहतरीन गेंदबाजी की। इसके बाद दूसरे ओवर में एविन लुईस का विकेट गिरने के बाद ताश के पत्तों की तरह जल्द ही पूरी टीम सिमट गई। वेस्टइंडीज की टीम मात्र 14.2 ओवरों में 55 रन ही बना पाई। अब इंग्लैंड को टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत के लिए 20 ओवरों में 56 रन बनाने होंगे।

इंग्लैंड की तरफ आदिल रशीद ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके। वहीं, वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा क्रिस गेल ने 13 रन बनाए।

फर्स्ट इनिंग स्कोर :

वेस्टइंडीज 14.2 ओवर में 55-10 (क्रिस गेल 10, शिमरोन हेटमायर 9, एविन लुईस 6, आदिल रशीद 4/2, टाइमल मिल्स 2/17, मोइन अली 2/17), इंग्लैंड 8.2 ओवर में 56-4 (जॉस बटलर 24, जेसन रॉय 11, जॉनी बेयरस्टो 9, अकील हॉसिन 2/24, रवि रामपॉल 1/14)।

Latest Cricket News