A
Hindi News खेल क्रिकेट न्यूजीलैंड में खेला जा सकता है ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्वकप, डीन जोंस ने बताई वजह

न्यूजीलैंड में खेला जा सकता है ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्वकप, डीन जोंस ने बताई वजह

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी डीन जोंस का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को उसके पड़ोसी देश न्यूजीलैंड में कराना चाहिए।

Dean Jones- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Dean Jones

कोरोनावायरस के कहर की वजह से इस समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ठप्प पड़ा हुआ है। कुछ देशों ने अपने यहां क्रिकेट को बहाल करने की योजनाएं बनाना शुरू कर दी हैं, वहीं इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज की तारीखों का भी ऐलान हो गया है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर अभी भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी डीन जोंस का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को उसके पड़ोसी देश न्यूजीलैंड में कराना चाहिए।

दरअसल, न्यूजीलैंड की प्रधान मंत्री जैकिंडा अर्डर्न ने घोषणा की कि अलर्ट स्तर 1 के तहत विमानों पर सोशल डिस्टेंस की कोई आवश्यकता नहीं होगी। दिशानिर्देशों के अनुसार, प्रतिबंधों को हटा दिया जाएगा और व्यवसायों और सेवाओं पर सभी मौजूदा कोविड -19 नियमों को अलर्ट स्तर 1 के तहत हटा दिया जाएगा, हालांकि, सीमा प्रतिबंध लागू रहेंगे।

जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया के डीन जोंस ने ट्वीट किया, "न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा आर्डर्न अगले सप्ताह सतर्कता स्तर 1 पर जा सकती हैं, जिसका अर्थ है कि सामूहिक समारोहों के सभी सामाजिक सुधार के उपाय और प्रतिबंध हटा दिए जाएंगे। जिससे हमें वहाँ टी 20 वर्ल्ड कप खेले? #सिर्फ एक विचार"

बता दें कि इस महामारी की वजह से आईसीसी ने टी20 के भविष्य को लेकर कोई भी फैसला लेने के लिए 10 जून तक का समय माँगा है। जबकि कई क्रिकेट पंडित और दिग्गजों का कहना है कि 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होने वाले इस इस विश्वकप को रद्द या स्थगित करके दुनिया की सबसे बड़ी इंडियन प्रीमीयर लीग कराई जानी चाहिए। जिसके लिए बीसीसीआई भी 29 मार्च से स्थगित हुए आईपीएल को सितंबर से नवंबर के बीच कराने पर विचार कर रहा है। 

ये भी पढ़ें - आईपीएल 2020 खेलने की तैयारी कर रहा है ये विदेशी गेंदबाज, डालता है 154 kmph की स्पीड से गेंद

आईपीएल का आगाज 29 मार्च को गत विजेता मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जाने वाले पहले मैच से होना था। अब बीसीसीआई की नजरें अक्टूबर-नवंबर के स्लॉट पर टिकी हुई है। अगर टी20 वर्ल्ड कप स्थगित होता है तो बीसीसीआई उन दिनों में आईपीएल का आयोजन कर सकती है। हलांकि अभी तक दोनों टूर्नामेंट के बारे में कोई भी अधिकारिक फैसला नहीं लिया गया है।

Latest Cricket News