A
Hindi News खेल क्रिकेट कैप्टन कूल से लेफ्टिनेंट कर्नल बने धोनी की आर्मी ट्रेनिंग हुई शुरू, जाने किस बटालियन के साथ कहाँ प्रशिक्षण कर रहे हैं धोनी

कैप्टन कूल से लेफ्टिनेंट कर्नल बने धोनी की आर्मी ट्रेनिंग हुई शुरू, जाने किस बटालियन के साथ कहाँ प्रशिक्षण कर रहे हैं धोनी

38 साल के हो चुके धोनी को पहले ही उनकी टेरिटोरियल आर्मी यूनिट पैराशूट रेजिमेंट में लेफ्टिनेंट की उपाधि से 2011 में नवाजा जा चुका है।

MS Dhoni- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM- MAHI7781 MS Dhoni, Former Captain Team India

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी ने बेंगलुरु स्थित सेना के मुख्यालय में अपनी पैराशूट रेजिमेंट के साथ अगेल दो माह की ट्रेनिंग शुरू कर दी है। 

सूत्रों के अनुसार आईएएनएस को दी गई जानकारी में इस बात की प्लानिंग काफी दिनों से चल रही थी। जैसा की सभी जानते है कि महेंद्र सिंह धोनी को देश की सेना से काफी लगाव है जिसके चलते उन्होंने क्रिकेट से आराम लेने और अपनी बटालियन के साथ दो माह की ट्रेनिंग लेने का फैसला किया।

इसके आगे सूत्र ने कहा, "धोनी के सेना की ट्रेनिगं लेने से युवाओं में भी सेना के प्रति उत्साह काफी बढ़ेगा और सभी जानेंगे आखिर धोनी क्या चाहते थे।"

38 साल के हो चुके धोनी को पहले ही उनकी टेरिटोरियल आर्मी यूनिट पैराशूट रेजिमेंट में लेफ्टिनेंट की उपाधि से 2011 में नवाजा जा चुका है। उस सम्स्य धोनी के साथ अभिनव बिंद्रा और दीपक राव भी शामिल थे।

साल 2015 में धोनी ने आगरा स्थित आर्मी ट्रेनिगं सेंटर में एयरक्राफ्ट से पैराशूट द्वारा 5 बार छलांग लगाकर पैराट्रूपर की ट्रेनिंग भी पूरी की थी।

बता दें की आईसीसी विश्व कप 2019 में भारत के सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद से धोनी के संन्यास को लेकर अटकलें काफी तेज हैं। इसी बीच उन्होंने अगस्त माह से शुरू होने वाले टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया क्योंकि धोनी को दो माह की ट्रेनिंग के लिए अपनी पैराशूट रेजिमेंट की बटालियन के साथ जाना था। जिसके बारें में वो काफी पहले अवगत करा चुके थे। ऐसे में दो माह बाद क्रिकेट के मैदान में वापसी करने वाले धोनी संन्यास लेते है कि नहीं इस बात पर सबकी निगाहें टिकी रहेंगी।

Latest Cricket News