A
Hindi News खेल क्रिकेट नेटफ्लिक्स पर इस डॉक्यूमेंट्री को देखकर मांसहारी से शाकाहारी बने विराट कोहली

नेटफ्लिक्स पर इस डॉक्यूमेंट्री को देखकर मांसहारी से शाकाहारी बने विराट कोहली

कोहली केवल फिट नहीं हुए हैं बल्कि टीम के अंदर भी फिटनेस कल्चर ले आए हैं और अन्य खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्रोत हैं।

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : AP Virat Kohli

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पर्दापण करने के बाद से ही विराट कोहली भारतीय बल्लेबाजी का अहम हिस्सा हैं। भारत के लिए 2008 में पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलते समय कोहली गोल-मटोल चेहरे वाले एक युवा खिलाड़ी थे, लेकिन अब वह दुनिया से सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं और सभी उनके बदलाव को देख सकते हैं।

वह केवल फिट नहीं हुए हैं बल्कि टीम के अंदर भी फिटनेस कल्चर ले आए हैं और अन्य खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्रोत हैं। कोहली यह भी मानते हैं कि वेगन बनने के कारण भी उन्हें बहुत लाभ हुआ है। उन्होंने पिछले साल शाकाहारी बनने का निर्णय लिया था।

कोहली ने बुधवार को नेटफ्लिक्स का शो गेम चेंजर देखने के बाद ट्वीट किया, "नेटफ्लिक्स पर गेम चेंजर शो देखा। शाकाहारी बनने के बाद मुझे यह पता चला कि इतने वर्षो से डाइट के बारे में मेरी जो सोच थी वो बस एक कल्पना भर थी। क्या बेहतरीन डॉक्यूमेंट्री और हां शाकाहारी बनने के बाद से मुझे जैसा महसूस हुआ वैसा जीवन में पहले कभी नहीं हुआ।"

गेम चेंजर पिछले सीजन आई एक डॉक्यूमेंट्री है, जिसे जेम्स कैमरून, जैकी चैन और अर्नाल्ड श्वार्जनेगर ने पड्र्यूस किया है। इसमें शाकाहारी भोजन से खिलाड़ियों को होने वाले लाभ के बारे में बताया गया है।

Latest Cricket News