A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, इन नए चेहरों को किया शामिल

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, इन नए चेहरों को किया शामिल

बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है।

Team India- India TV Hindi Image Source : GETTY Team India

भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) ने इंग्लैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। जिसमें पहली बार वनडे सीरीज में सूर्य कुमार यादव और तेज गेंदबाज प्रसिद्द कृष्णा को जगह मिली है। जबकि टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद सिराज को भी जगह मिली है। 

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ जारी टी20 सीरीज में हाल ही में सूर्य कुमार यादव ने अपनी डेब्यू पारी के दौरान 31 गेंदों में 57 रनों की तूफानी पारी खेली। जिसके चलते उन्हें अब वनडे टीम में भी जगह मिली है। जबकि कप्तान कोहली ने काफी पहले एक बार प्रेसवार्ता में प्रसिद्ध कृष्णा को खिलने का वादा किया था। जिसके काफी समय अब उन्हें वनडे टीम में जगह मिली है। 

दूसरी तरफ स्पिन गेंदबाजी ऑल राउंडर खिलाड़ी के तौर पर टीम इंडिया में पहले से शामिल हार्दिक पांड्या के बड़े भाई कृणाल पांड्या की भी एंट्री हुई है। जबकि टीम से बाहर जाने की बात करें तो मनीष पाण्डेय, संजू सैमसन, नवदीप सैनी व मयंक अग्रवाल टीम से बाहर रहे हैं। वहीं हाल ही में शादी करने के कारण जसप्रीत बुमराह टीम से बाहर चल रहे हैं। जबकि पिछली बार सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम से बाहर रहने वाले रिषभ पंत की एक बार फिर वापसी हो गई है। 

वहीं चोट के कारण वापसी ना करने वाले मोहम्मद शमी और रविन्द्र जडेजा भी टीम से बाहर हैं। जबकि नवदीप सैनी को बाहर कर उनकी जगह प्रसिद्ध्ह कृष्णा को मौका दिया गया है।

बता दें कि इंग्लैंड के भारत दौरे पर टीम इंडिया ने पहले 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में मेहमान ( इंग्लैंड ) टीम को 3-1 से हराया था। जिसके बाद 5 मैचों की टी-20 सीरीज अभी 2-2 से बराबर चल रही है। जिसका फ़ाइनल व अंतिम मुकाबला 20 मार्च को खेला जायेगा। इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 23 मार्च से महाराष्ट क्रिकेट स्टेडियम पुणे से होगी। तीनों मैच एक ही मैदान में खेले जाएंगे।  

वनडे टीम इंडिया इस प्रकार है :-  विराट कोहली (c), रोहित शर्मा (vc), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (wk), केएल राहुल (wk), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुनाल पंड्या, वाशिंग्टन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मो. सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर।

Latest Cricket News