A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Ban: महमूदुल्लाह ने किया खुलासा, रोहित नहीं बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी को बताया हार का कारण

Ind vs Ban: महमूदुल्लाह ने किया खुलासा, रोहित नहीं बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी को बताया हार का कारण

राजकोट के सपाट विकेट पर टॉस हारने के बाद बंगलादेशी सलामी बल्लेबाज 20 ओवर में उनके बल्लेबाज 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन ही बना सके।

Mahmudullah- India TV Hindi Image Source : AP Mahmudullah

भारत और बांग्लादेश के बीच जारी सीरीज के दूसरे टी20 मैच में भारत ने बाजी मारी। राजकोट में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने तूफानी पारी के दमपर भारत को जीत दिलाई। ऐसे में हार के बाद बांग्लादेश कप्तान महमूदुल्लाह ने कहा कि उनके बल्लेबाजों ने शायद इस विकेट पर कम रन बनाए जिसके चलते हार मिली। 

राजकोट के सपाट विकेट पर टॉस हारने के बाद बंगलादेशी सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत की। हालांकि शरुआत को वो अंत तक जारी नहीं रख पाए और 20 ओवर में उनके बल्लेबाज 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन ही बना सके। ऐसे में बांग्लादेश को इस स्कोर तक रोकने में युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी का अहम योगदान रहा। उन्होने 4 ओवर के स्पेल में 28 रन देकर 2 विकेट झटकें। 

इस तरह चहल की गेंदबाजी के बारे में बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह ने कहा, "इस सपाट विकेट भारत के स्पिन गेंदबाज चहल ने शानदार गेंदबाजी की और दोनों टीमों के बीच एक बड़ा अंतर पैदा कर दिया।"

वहीं अपनी टीम में शामिल स्पिन गेंदबाज अमिनुल की तारीफ में महमूदुल्लाह ने कहा, "वह(अमिनुल) अच्छा गेंदबाज है। उसका प्रयास शानदार था मैं आशा करता हूँ की वो इसी तरह जारी रखेगा। अगर हमें नागपुर में अच्छा विकेट मिलता है तो हम प्लान के साथ फिर से उतरेंगे।"

गौरतलब है की बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए भारत को सपाट विकेट पर 154 रन का लक्ष्य दिया था। जिसे टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा की 85 रनों की आतिशी पारी के चलते 15.4 ओवरों में ही हासिल कर लिया। 

ऐसे में पहली पारी में बांग्लादेश के द्वारा बनाए गए स्कोर के बारे में महमूदुल्लाह ने कहा, "मेरे ख्याल से विकेट काफी शानदार था और इसमें 180 के आस-पास का स्कोर सही रहता। रोहित और शिखर ने शुरू से ही मोमेंटम बनाए रखा और मैच को हमसे दूर लेते चले गए।" 

बता दें कि इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। अब 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाने वाला तीसरा और आखिरी मैच निर्णायक बन गया है।

Latest Cricket News