A
Hindi News खेल क्रिकेट सुरेश रैना के इस काम को कभी नहीं भूल सकता इंग्लैंड में भारतीय टीम का बस ड्राइवर

सुरेश रैना के इस काम को कभी नहीं भूल सकता इंग्लैंड में भारतीय टीम का बस ड्राइवर

 इंग्लैंड के लंबे दौरे पर गई टीम इंडिया अपने खेल के अलावा अपने अच्छे कामों से भी फैंस का दिल जीत रही है।

<p>बस ड्राइवर के साथ...- India TV Hindi बस ड्राइवर के साथ सुरेश रैना

लंदन। इंग्लैंड के लंबे दौरे पर गई टीम इंडिया अपने खेल के अलावा अपने अच्छे कामों से भी फैंस का दिल जीत रही है। टी20 सीरीज जीतने के बाद वनडे सीरीज हार चुकी टीम इंडिया अब टेस्ट सीरीज की तैयारी में है। 1 अगस्त से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी इंग्लैंड के मौसम का आनंद ले रहे हैं। इंग्लैंड में ज्यादातर टीम बस में ही सफर कर रही है। इस दौरान बस के ड्राइवर भी टीम के खिलाड़ियों से काफी खुश हैं। इंग्लैंड में टीम इंडिया के बस ड्राइवर जोफ गुडविन ने अपने अनुभवों को साझा किया है। जेफ गुडविन ने अपनी ड्राइविंग के किस्से एक वीडियो के जरिए बताए।

इस वीडियो में जेफ गुडविन ने सचिन से लेकर विराट और रैना के बारे में काफी बाते कही हैं। जेफ 1999 के वर्ल्ड कप से विभिन्न टीमों के लिए बस ड्राइविंग कर रहे हैं। वीडियो की शुरुआत में वह सचिन तेंदुलकर से जुड़ा किस्सा बताते हैं। वे कहते हैं कि एक बार सचिन उनके बेटे के साथ बस में आगे बैठे थे, जिसे देखकर उनका बेटा काफी खुश था। उस वक्त उनके बेटे की उम्र 21 साल थी। 

बीसीसीआई द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में जेफ रैना से जुड़ा एक किस्सा भी याद करते हैं, जिसे वह कभी नहीं भूल सकते। जेफ ने बताया कि एक बार उनकी पत्नी बीमार हो गई थी, तब रैना ने अपनी एक जर्सी देकर जेफ से कहा था कि उसे नीलाम करके आए पैसों से मदद हो सकती है। जेफ ने धोनी की तारीफ करते हुए उन्हें शानदार विकेटकीपर बताया। भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर जेफ कहते हैं विराट कोहली अक्सर आगे बैठकर उनकी टांग खींचते हैं। वहीं चहल के बारे में उन्होंने कहा कि वह उन्हें 'बूढ़ा आदमी' कहकर बुलाते हैं। वैसे जेफ के नेचर के दीवाने भारतीय क्रिकेटर ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भी रहे हैं। खुद जेफ बताते हैं कि ऑस्ट्रेलिया की टीम के फेवरेट थे और डैरेन लेहमन ने उन्हें पॉपोये (कार्टून कैरेक्टर) नाम दिया था। 

ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले जेफ भारतीय खिलाड़ियों के ज्यादा अनुशासित मानते हैं। वे कहते हैं, "सभी बहुत अच्छे हैं वह बेहद अनुशासित रहते हैं। पहले से अब बहुत कुछ बदल गया है। पहले ऑस्ट्रेलिया टीम खेल के बाद ड्रिंक करती रहती थी। इसके बाद वह चेंजिंग रूम में समय लगाते, लेकिन अब उतना नही रहा। इस समय खासकर भारत, सबसे अनुशासित है खेल के बाद वह तुरंत ही बाहर आते हैं। ये सबसे शानदार टीम है।"

Latest Cricket News