A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान में हो सकती है टेस्ट क्रिकेट की वापसी, श्रीलंका सकारात्मक

पाकिस्तान में हो सकती है टेस्ट क्रिकेट की वापसी, श्रीलंका सकारात्मक

2009 में पाकिस्तान में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकवादी हमले के कारण पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काफी दिनों से खेला नहीं गया है।   

पाकिस्तान में हो सकती है टेस्ट क्रिकेट की वापसी, श्रीलंका सकारात्मक- India TV Hindi Image Source : GETTY पाकिस्तान में हो सकती है टेस्ट क्रिकेट की वापसी, श्रीलंका सकारात्मक

लाहौर। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली के लिए सुरक्षा हालात का मुआयने करने पाकिस्तान पहुंची श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) की सुरक्षा समिति ने सकराकात्मक रिपोर्ट पेश की है और अब ऐसी उम्मीदें हैं कि टेस्ट क्रिकेट पाकिस्तान में लौट सकता है। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीलंका, सुरक्षा समिति की सकारात्मक रिपोर्ट के बाद पाकिस्तान में कम से कम एक टेस्ट मैच खेल सकता है। अगर सब कुछ सही रहा तो पाकिस्तान में 2009 के बाद से पहली बार टेस्ट क्रिकेट देखने को मिल सकता है। 

2009 में पाकिस्तान में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकवादी हमले के कारण पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काफी दिनों से खेला नहीं गया है। 

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत जो सीरीज होनी थी वो किसी न्यूट्रल स्थल पर होनी थी, लेकिन पीसीबी ने एसएलसी को पाकिस्तान में खेलने का प्रस्ताव दिया। इस प्रस्ताव को ध्यान में रखते हुए एसएलसी ने मोहन डी सिल्वा की अध्यक्षता में पाकिस्तान में अपनी सुरक्षा समिति को हालात का जायज लेने को भेजा। 

समिति ने शुक्रवार को अपनी रिपोर्ट पेश की। 

एसएलसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एश्ले डी सिल्वा ने कहा, "सुरक्षा टीम ने हमें जो रिपोर्ट सौंपी है वो काफी सकारात्मक है। किसी भी फैसले पर पहुंचने से पहले हम पीसीबी से कुछ विकल्पों पर विचार कर रहे हैं। सरकार से भी सलाह ली जाएगी।"

Latest Cricket News