A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली से अधिक टेस्ट क्रिकेट का जुनून किसी और कप्तान में नहीं- रवि शास्त्री

विराट कोहली से अधिक टेस्ट क्रिकेट का जुनून किसी और कप्तान में नहीं- रवि शास्त्री

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के घर में खेली गई टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत हासिल करने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने कप्तान विराट कोहली की प्रशंसा करते हुए कहा कि क्रिकेट के इस प्रारूप को लेकर उनसे अधिक जुनून दुनिया की किसी दूसरी टीम के कप्तान में नहीं है। 

virat kohli and ravi shastri- India TV Hindi Image Source : AP IMAGE virat kohli and ravi shastri

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के घर में खेली गई टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत हासिल करने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने कप्तान विराट कोहली की प्रशंसा करते हुए कहा कि क्रिकेट के इस प्रारूप को लेकर उनसे अधिक जुनून दुनिया की किसी दूसरी टीम के कप्तान में नहीं है। इसके अलावा, शास्त्री ने इस ऐतिहासिक जीत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अब तक भारतीय टीम की कमान संभालने वाले अन्य कप्तानों के साथ साझा करने से साफ इनकार कर दिया। 

कोहली की प्रशंसा करते हुए शास्त्री ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि जिस जुनून के साथ कोहली टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं, उसी जुनून के साथ कोई और खिलाड़ी खेलता है। मैंने ऐसा जुनून टेस्ट क्रिकेट के लिए किसी अन्य टीम के कप्तान में नहीं देखा। वह काफी भावात्मक हैं और यहीं चीज उन्हें दूसरों से अलग करती है।"

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के घर में खेली गई चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत हासिल कर 71 साल के सूखे को समाप्त कर नया इतिहास रचा।

पूर्व कप्तान लाला अमरनाथ से लेकर महेंद्र सिंह धोनी तक कई खिलाड़ियों ने 71 साल के दौरान आस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम की कमान संभाली। ऐसे में इस ऐतिहासिक जीत को उन कप्तानों के साथ साझा करने के बारे में पूछे जाने पर शास्त्री ने कहा, "बीता समय इतिहास है और भविष्य एक रहस्य है। हमने 71 साल बाद जीत हासिल की है और मैं वर्तमान में रहना पसंद करूंगा। मैं अपने कप्तान को भारतीय टीम का कप्तान होने और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार टेस्ट सीरीज में जीत दिलाने के लिए सलाम करता हूं।"

Latest Cricket News