A
Hindi News खेल क्रिकेट एशेज सीरीज: स्मिथ के 500 रन पूरे, एंडरसन ने भी रचा इतिहास, जानिए दूसरे दिन की बड़ी बातें

एशेज सीरीज: स्मिथ के 500 रन पूरे, एंडरसन ने भी रचा इतिहास, जानिए दूसरे दिन की बड़ी बातें

एशेज सीरीज के दूसरे दिन जेम्स एंडरसन और स्टीवन स्मिथ के नाम दर्ज हुई बड़ी उपलब्धि।

जेम्स एंडरसन और...- India TV Hindi जेम्स एंडरसन और स्टीवन स्मिथ

एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन हर किसी को उम्मीद थी कि स्टीवन स्मिथ फिर से शतक लगाएंगे और बड़ा रिकॉर्ड बनाएंगे। हालांकि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टॉम कुर्रन ने ऐसा होने नहीं दिया और स्मिथ को (76) पर बोल्ड कर उनके शतक लगाने के सपने पर पानी फेर दिया। भले ही स्मिथ पहली पारी में शतक लगाने से चूक गए लेकिन इसके बावजूद उनके नाम एक खास उपलब्धि दर्ज हो गई। दरअसल, स्मिथ अब 7वें कप्तान बन गए हैं जिनके नाम एक एशेज सीरीज में 500 से ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

स्मिथ के नाम अब तक 5 पारियों में 125.50 के औसत से 502 रन बनाए हैं। बतौर कप्तान एक एशेज सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड डॉन ब्रैडमैन (810) के नाम है। वहीं स्मिथ को पहली पारी में शतक लगाने के लिए जाना जाता है लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में वो ऐसा करने से चूक गए और इसके साथ ही स्मिथ के पहली पारी में लगातार शतक लगाने का सिलसिला भी टूट गया। स्मिथ पिछली 10 पारियों से लगातार पहली पारी में शतक लगा रहे थे लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ मेलबर्न में स्मिथ ऐसा नहीं कर सके।

वहीं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भी बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। एंडरसन ने पहली पारी में कुल 3 विकेट लिए और इसके साथ ही अब वो टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। एंडरसन ने वेस्टइंडीज के कर्टनी वॉल्श को पीछे छोड़कर इस कारनामे को अंजाम दिया। एंडरसन के अब टेस्ट क्रिकेट में 521 विकेट हो गए हैं। एंडरसन से आगे ग्लेन मैक्ग्रा (563), अनिल कुंबले (619), शेन वॉर्न (708) और मुथैया मुरलीधरन (800) हैं।

Latest Cricket News