A
Hindi News खेल क्रिकेट एक पारी में 10 विकेट लेकर इस भारतीय युवा खिलाड़ी ने की अनिल कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी

एक पारी में 10 विकेट लेकर इस भारतीय युवा खिलाड़ी ने की अनिल कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी

पुदुचेरी टीम से खेलते हुए सिदक सिंह ने एक पारी में 10 विकेट लिए।

Sidak SIngh- India TV Hindi Image Source : TWITTER पुदुचेरी टीम से खेलते हुए सिदक सिंह ने एक पारी में 10 विकेट लिए।

हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान विवादों में आई पुदुचेरी की टीम एक बार फिर चर्चा में है। इस बार उनकी टीम के एक खिलाड़ी ने ऐसा कारनामा किया है जिसकी वजह से पूरी टीम काफी उत्साहित है। यह कारनाम है एक पारी में 10 विकेट लेने का। आज से लगभग 19 साल पहले दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में भारतीय पूर्व स्पिन अनिल कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ यह कारनामा किया था। इसके बाद कोई भी भारतीय ऐसा करने में कामयाब नहीं रहा।

लेकिन 19 साल बाद पुदुचेरी टीम से खेलने वाले सिदक सिंह ने यह कारनामा एक बार फिर करके दिखाया है। घरेलू मैच में मणिपुर की टीम के खिलाफ खेलते हुए सिदक सिंह ने एक पारी में 10 विकेट लिए। इस पारी में उन्होंने 17.5 ओवर डाले, जिसमें उन्होंने 7 ओवर मेडन डालते हुए 31 रन दिए। सिदक सिंह की इस लाजवाब गेंदबाजी के बल पर पुदुचेरी मणिपुर को 71 रन पर समेटने में कामयाब रही।

यह ऐसा पहला मौका नहीं है जब सिदक सिंह सुर्खियों में आए हो। तीन साल पहले सिदक सिंह मुंबई की तरफ से डेब्यू करने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बना थे जब उन्हें वेस्ट जोन टी 20 के लिए टीम में नामित किया गया था। मुंबई के लिए डेब्यू करने के दौरान सिदक सिंह मात्र 15 साल के थे।। इस सूची में शीर्ष पर सचिन तेंदुलकर हैं जिन्होंने 1980 के दशक में 14 साल की उम्र में डेब्यू किया था। 

Latest Cricket News