A
Hindi News खेल क्रिकेट बेहद रोमांचक मुकाबले में यूएई से 3 रन से हारा जिम्बाब्वे, 2019 विश्व कप की रेस से लगभग बाहर

बेहद रोमांचक मुकाबले में यूएई से 3 रन से हारा जिम्बाब्वे, 2019 विश्व कप की रेस से लगभग बाहर

वेस्टइंडीज टीम पहले ही 2019 विश्व कप में अपनी जगह बना चुकी है।

जिम्बाब्वे टीम- India TV Hindi जिम्बाब्वे टीम

जिम्बाब्वे और यूएई के बीच खेले गए बेहद अहम मुकाबले में जिम्बाब्वे को 3 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही जिम्बाब्वे के 2019 विश्व कप खेलने की उम्मीद लगभग खत्म हो गई हैं। अब जिम्बाब्वे की टीम 2019 विश्व कप में तभी पहुंच सकती है जब कल आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच का मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ जाए या टाई हो जाए। बारिश के कारण जिम्बाब्वे के सामने 40 ओवरों में 230 का लक्ष्य रखा गया था लेकिन टीम 40 ओवरों में सिर्फ 226 रन ही बना सकी। मैच बेहद रोमांचक था और हर गेंद के साथ मैच का पासा पलट रहा था। लेकिन आखिरी ओवरों में जिम्बाब्वे लय भटक गया और मैच हार गया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम का पहला विकेट 6 और दूसरा 18 पर गिर गया। विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा और टीम ने अपना तीसरा विकेट 45 रन पर खो दिया। हालांकि इसके बाद पीटर मूर और सीन विलियम्स ने पारी को संभाला और दोनों ने स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया। दोनों जिम्बाब्वे के स्कोर को लगातार आगे बढ़ा रहे थे और लगने लगा कि दोनों टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा देंगे। हालांकि इसी बीच जब टीम का स्कोर 124 पहुंचा तभी मूर आउट हो गए और यूएई ने वापसी कर ली।

हालांकि इसके बाद सिकंदर रजा ने विलियम्स का अच्छा साथ दिया और दोनों ने तेजी से रन बनाए। रजा भी ज्यादा तेज खेलने के चक्कर में आउट हो गए और जिम्बाब्वे पर दबाव बढ़ने लगा। आखिरी ओवरों में रन रेट बढ़ता जा रहा था और विलियम्स ने रन रेट को नीचे लाने के लिए कुछ अच्छे शॉट खेले। लेकिन ज्यादा तेज बल्लेबाजी के चक्कर में वो 80 रन बनाकर आउट हो गए और मैच बेहद रोमांचक हो गया। अब टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी क्रेग एरविन और ग्रेम क्रीमर के कंधों पर आ चुकी थी।

यूएई के गेंदबाजों ने हिम्मत नहीं हारी और कप्तान क्रीमर को बोल्ड कर अपनी टीम को हावी कर दिया और आखिर में जिम्बाब्वे मुकाबले को 3 रन से हार गया। इससे पहले यूएई की टीम ने 47.5 ओवरों में 235/7 का स्कोर बनाया था। बारिश के कारण मैच पूरा 50 ओवरों का नहीं खेला जा सकता था और जिम्बाब्वे को 40 ओवरों में 230 का संशोधित लक्ष्य दिया गया। 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूएई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम का पहला विकेट सिर्फ 18 रन पर ही गिर गया। हालांकि इसके बाद रोहन मुस्तफा और गुलाम शाब्बेर ने तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। हालांकि सिकंदर रजा ने मुस्तफा को आउट कर अपनी टीम को दूसरी सफलता दिला दी। जिम्बाब्वे की टीम ने लगातार विकेट लेकर मैच को अपनी तरफ खींचा और अच्छी वापसी कर ली। हालांकि बारिश शुरू होने के कारण मैच को रोकना पड़ गया।

Latest Cricket News