A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के ‘बेरोजगार’ क्रिकेटरों के लिए भारत में खोजा जा रहा है विज्ञापन कॉन्ट्रैक्ट

ऑस्ट्रेलिया के ‘बेरोजगार’ क्रिकेटरों के लिए भारत में खोजा जा रहा है विज्ञापन कॉन्ट्रैक्ट

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ राजस्व साझा करने के विवाद को लेकर ऑस्ट्रेलिया के कई टॉप क्रिकेटर बेरोजगारी से जूझ रहे हैं जिससे उन्हें भारत में विज्ञापन करार तलाशने पड़ रहे हैं।

Steve Smith and David Warner | AP Photo- India TV Hindi Steve Smith and David Warner | AP Photo

नई दिल्ली: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ राजस्व साझा करने के विवाद को लेकर ऑस्ट्रेलिया के कई टॉप क्रिकेटर बेरोजगारी से जूझ रहे हैं जिससे उन्हें भारत में विज्ञापन करार तलाशने पड़ रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ (ACA) ने सभी टॉप क्रिकेटरों को अपनी छत्रछाया में ले लिया है । उसने अपने महाप्रबंधक टिम क्रूकशेंक को भारत में संभावित निवेशकों से बात करने भेजा है जो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों से कॉन्ट्रैक्ट करना चाहते हैं।

टिम ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को भारत आना बहुत पसंद है। उनके भारत में बड़े प्रशंसक हैं। IPL में भी उनके प्रशंसकों की संख्या कम नहीं है। मैं यहां भारतीय बाजार में संभावित साझेदारों से बात करने आया हूं। भारतीय निवेशकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।’ ऑस्ट्रेलिया के सभी टॉप क्रिकेटर फिलहाल बेरोजगार है क्योंकि उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सहमति पत्र के नियम और शर्तें मानने से इनकार कर दिया है। इसके कारण ऑस्ट्रेलिया ए टीम भारत ए और दक्षिण अफ्रीका ए के साथ त्रिकोणीय श्रृंखला से बाहर हो चुकी है।

यह पूछने पर कि क्या इसकी वजह से सीनियर टीम का भारत दौरा खतरे में पड़ सकता है, टिम ने कहा कि तब तक कोई समझौता हो जाएगा। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम बांग्लादेश और भारत का दौरा करना चाहती है, लेकिन जब तक सहमतिपत्र पर दस्तखत नहीं हो जाते, वे दौरा करने में असमर्थ रहेंगे।

Latest Cricket News