A
Hindi News खेल क्रिकेट VIDEO: जब ज़हीर ख़ान की बॉलिंग के आगे न्यूज़ीलैंड ने टेके घुटने

VIDEO: जब ज़हीर ख़ान की बॉलिंग के आगे न्यूज़ीलैंड ने टेके घुटने

नयी दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से बाएं हाथ के सीम गेंदबाज जहीर खान का संन्यास लेना भारतीय टीम में एक खालीपन छोड़ गया है। अब सवाल उठने लगा है कि अगला जहीर कौन होगा? भारत के

VIDEO: जब ज़हीर ख़ान की...- India TV Hindi VIDEO: जब ज़हीर ख़ान की बॉलिंग के आगे न्यूज़ीलैंड ने टेके घुटने

नयी दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से बाएं हाथ के सीम गेंदबाज जहीर खान का संन्यास लेना भारतीय टीम में एक खालीपन छोड़ गया है। अब सवाल उठने लगा है कि अगला जहीर कौन होगा? भारत के लिए 14 साल के करियर में 92 टेस्ट मैच खेलते हुए 311 टेस्ट विकेट लेने वाले जहीर ने गुरुवार को चोट से लगातार परेशान रहने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा। वर्ष 2000 में जहीर ने भारत के लिए पदार्पण किया था और अपना अंतिम अंतर्राष्ट्रीय मैच 2014 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन में खेला था।

दिलचस्प बात ये है कि ज़हीर ने 2009 में वेलिंग्टन में न्यज़ीलैंड को अपनी घतक गेंदबाज़ी से नेस्नाबूद कर दिया था। इस टेस्ट मैच में उन्होंने सीम बॉलिंग का ज़बरदस्त प्रदर्शन किया था।

ज़हीर ने बैसिन रिज़र्व के बाउंसी विकेट का पूरा फ़ायदा उठाते हुए न्यूज़ीलैंड की कमर तोड़ दी थी। उन्होंने 65 रन देकर पांच विकेट लिए थे।  हालंकि मैच ड्रॉ हो गया था लेकिन फिर भी ज़हीर की बेहतरीन सीम बॉलिंग के लिए इसे आज भी याद किया जाता है।

अगली स्लाइड में देखें वीडियो:

Latest Cricket News