A
Hindi News खेल क्रिकेट WTC Final : बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कहा भारत को पहली इनिंग में कम से कम बनाने होंगे इतने रन

WTC Final : बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कहा भारत को पहली इनिंग में कम से कम बनाने होंगे इतने रन

दूसेर दिन का खेल खत्म होने के बाद विक्रम राठौर ने प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा “हम जितने हो सके उतने रन बनाने की कोशिश करेंगे लेकिन 250 से ज्यादा रन इन हालातों में पर्याप्त होंगे।”

Vikram Rathor said that India will have to score at least that many runs in the first innings IND vs- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK/@ICC Vikram Rathor said that India will have to score at least that many runs in the first innings IND vs NZ

साउथहैंपटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए। दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान विराट कोहली 44 और उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे 29 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी हो चुकी है। गेंदबाजों को फेवर करती हुई इन परिस्थितियों में भारत को पहली इनिंग में कम से कम कितने रन बनाने चाहिए इसका जवाब भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने दिया है।

दूसेर दिन का खेल खत्म होने के बाद विक्रम राठौर ने प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा  “हम जितने हो सके उतने रन बनाने की कोशिश करेंगे लेकिन 250 से ज्यादा रन इन हालातों में पर्याप्त होंगे।”

बल्लेबाजी कोच ने इस दौरान भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल की भी जमकर तारीफ की। रोहित और गिल की जोड़ ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े और इस दौरान दोनों खिलाड़ियों ने 121 गेंदों का सामना किया।

कोच ने कहा “बल्लेबाजी का मतलब रन बनाने से है। रोहित और गिल ने गंभीरता दिखाई और जहां भी मौका मिला रन बनाने की सोची। विराट और रहाणे को सलाम, जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की लेकिन सलामी बल्लेबाजों को काफी श्रेय मिलना चाहिए।”

विक्रम राठौर ने इसी के साथ चेतेश्वर पुजारा के बारे में भी बात की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनसे पुजारा के हेलमेट पर नील वैगनर के बाउंसर लगने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कोई चिंता की बात नहीं है।

उन्होंने कहा “पुजारा के हेलमेट पर चोट लगने के बारे में वास्तव में चिंतित नहीं है। पेस उसके लिए कोई समस्या नहीं है। उसने आज भी ठोस बल्लेबाजी की, हमारे लिए उसे एक भूमिका निभानी है। उसने 50+ गेंदें खेलीं, उसे बस इनमें से एक शुरुआत को बदलने की जरूरत है और मुझे यकीन है कि यह जल्द होगा।"

Latest Cricket News