A
Hindi News खेल क्रिकेट विनेश फोगाट ने ओलंपिक मेडलिस्ट को मात देकर विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में किया शानदार आगाज

विनेश फोगाट ने ओलंपिक मेडलिस्ट को मात देकर विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में किया शानदार आगाज

एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता भारत की विनेश फोगाट ने यहां जारी विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में मंगलवार को जीत के साथ शुरुआत की है। 

<p>विनेश फोगाट ने...- India TV Hindi Image Source : TWITTER विनेश फोगाट ने ओलंपिक मेडलिस्ट को मात देकर विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में किया शानदार आगाज

नूर-सुल्तान (कजाकिस्तान)| एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता भारत की विनेश फोगाट ने यहां जारी विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में मंगलवार को जीत के साथ शुरुआत की है। महिलाओं के 53 किग्रा भार वर्ग में विनेश ने दमदार प्रदर्शन किया और पहले मुकाबले में रियो ओलम्पिक की पदक विजेता स्वीडन की सोफिया मैटसन को 13-0 के बड़े अंतर से शिकस्त दी।

मैटसन ने 2016 में रियो में हुए ओलम्पिक खेलों में कांस्य पदक हासिल किया था। हालांकि, विनेश को अपनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ कुछ खास परेशानी नहीं हुई और वह शुरुआत से ही उन पर हावी नजर आई। रैफरी ने टेकनिकल सुपरियोरिटी के आधार पर 25 वर्षीय विनेश को विजेता घोषित किया।

भारतीय खिलाड़ी को अगले दौर में जपान की मायू मुकाइदा का सामना करना है। जापानी खिलाड़ी ने पिछले साल बुडापेस्ट में हुए विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था। विनेश 50 किग्रा से अब 53 किग्रा भार वर्ग में रिंग में उतरती हैं। विनेश ने यासर डागु, पोलैंड ओपन और स्पेन ओपन में स्वर्ण पदक जीते हैं।

Latest Cricket News