A
Hindi News खेल क्रिकेट कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में मदद के लिए आगे आए विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में मदद के लिए आगे आए विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ओर उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में प्रधानमंत्री राहत कोष में मदद का एलान किया है।

Virat kohli, Anushka Sharma, Coronavirus, India cricket tema, BCCI- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES  Anushka Sharma and Virat kohli 

 

भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी बालीवुड अदाकारा अनुष्का शर्मा ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में सहायता करने का वादा किया। कोहली सोशल मीडिया पर वीडियो के माध्यम से लोगों को लगातार सामाजिक दूरी बनाने का पालन करने की सलाह दे रहे है। 

उन्होंने ट्विटर के जरिये प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री राहत कोष में दान देने की घोषणा की। कोहली ने हालांकि यह नहीं बताया कि वह कितनी राशि दान करेंगे। भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘अनुष्का और मैं पीएम-केयर्स कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष (महाराष्ट्र) में अपना योगदान दे रहे हैं। इतने लोगों की पीड़ा को देख कर हमारा दिल पसीज रहा है और हम आशा करते हैं कि हमारा योगदान किसी तरह से हमारे साथी नागरिकों के दर्द को कम करने में मदद करेगा।’’ 

आपको बता दें कि बीसीसीआई  पॉलिसी के मुताबिक सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से जुड़ा कोई भी क्रिकेटर अपनी दान की राशि का खुलासा नहीं कर सकता है। इससे पहले ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन भी प्रधानमंत्री राहत कोष में दिए अपनी दान की राशि को नहीं बताया था जिसके कारण उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया गया था।

दुनिया भर में इस बीमारी से 34,000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में कई खिलाड़ियों ने आर्थिक योगदान दिया है। पिछले सप्ताह महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख रुपये जबकि क्रिकेटर सुरेश रैना ने 52 लाख रुपये का योगदान दिया था। 

Latest Cricket News