A
Hindi News खेल क्रिकेट VIDEO: विराट कोहली ने की महिला वर्ल्डकप में भारतीय टीम को सपोर्ट करने की अपील

VIDEO: विराट कोहली ने की महिला वर्ल्डकप में भारतीय टीम को सपोर्ट करने की अपील

भारतीय टीम को वर्ल्डकप में सपोर्ट करने के लिए विराट कोहली खुद आगे आए हैं और उन्होंने पूरे देश को वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम को सपोर्ट करने की अपील की है।

Indian Womens Team- India TV Hindi Image Source : AP भारतीय टीम को वर्ल्डकप में सपोर्ट करने के लिए विराट कोहली खुद आगे आए हैं और उन्होंने पूरे देश को वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम को सपोर्ट करने की अपील की है। 

भारतीय कप्तान विराट कोहली इन दिनों आराम पर हैं, वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में वह नहीं खेले थे, लेकिन उनकी गैरमौजूदगी में टीम इंडिया ने काफी उम्दा परफॉर्म किया और मेहमानों को 3-0 से क्लीन स्वीप कर घर के लिए रवना किया।

इस समय भारतीय महिला टीम वर्ल्ड कप में धमाल मचा रही है। वेस्टइंडीज में जारी इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने अभी तक दो मैच खेले हैं जिसमें दोनों में उन्होंने ताबड़तोड़ तरीके से जीत हासिल की है। आज भारत का तीसरा मैच आयरलैंड से है और अगर आज भारत यह मैच जीत जाता है तो सेमीफाइनल के लिए उनकी टिकट मिल जाएगी।

भारतीय टीम को इस मौके पर सपोर्ट करने के लिए विराट कोहली खुद आगे आए हैं और उन्होंने पूरे देश को वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम को सपोर्ट करने की अपील की है। विराट कोहली ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो अपलोड किया है और लिखा है "हम सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बढ़ रहे हैं और यह समय है भारतीय टीम को वर्ल्डकप घर वापस लाने का" इसी के साथ उन्होंने  #JerseyKnowsNoGender के हैश टैग का भी इस्तेमाल किया है।

भारतीय टीम को वर्ल्डकप में सपोर्ट करने के लिए विराट कोहली ने यह अभियान चलाया है जिसमें उन्होंने भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत, बेडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनी छेत्री को नॉमिनेट किया है। 

उल्लेखनीय है भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप में अपना आगाज न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था, जिसे उन्होंने 34 रनों से मात दी। उस मैच में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने रिकॉर्ड शतक जड़ा था। इसके बाद भारत ने अपना दूसरा मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेला था जिसमें उन्होंने पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दी थी। भारत को अब ग्रुप स्टेज के अन्य दो मुकाबले आयरलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने हैं।

Latest Cricket News