A
Hindi News खेल क्रिकेट साल 2019 में भारतीय टीम के प्रदर्शन से खुश हैं वीवीएस लक्ष्मण

साल 2019 में भारतीय टीम के प्रदर्शन से खुश हैं वीवीएस लक्ष्मण

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि साल 2019 में ऑस्ट्रेलियाई धरती पर विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने टेस्ट सीरीज जीतकर उनके सपने को पूरा कर दिया। 

VVS Laxman,India vs Australia,India Australia 2019,IND vs AUS,IND vs AUS 2019,Tim Paine- India TV Hindi Image Source : GETTY Indian cricket team 

भारतीय टीम के पूर्व स्टायलिश बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि साल 2019 भारतीय टीम के लिए काफी अच्छा रहा क्योंकि इस साल विराट कोहली की टीम ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने के उनके सपने को पूरा कर दिया। 1947 के बाद पहली बार भारत ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती। भारत ने चार मैचों की सीरीज में टिम पेन की कप्तानी वाली टीम को 2-1 से हराया है।

लक्ष्मण ने एक टीवी कार्यक्रम में कहा, "यह साल भारतीय क्रिकेट के लिए शानदार रहा है। टेस्ट क्रिकेटर होने के नाते मेरा हमेशा से सपना रहा है कि ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराया जाए। मैं अपने करियर में यह मुकाम हासिल नहीं कर सका लेकिन विराट की कप्तानी में भारतीय टीम ने यह कारनामा कर दिखाया। इस लिहाज से यह साल मेरे लिए भी काफी खास है।"

भारत ने इस साल आठ टेस्ट खेले और सात में जीत हासिल की। एक मैच ड्रॉ रहा था। इसके अलावा भारतीय टीम ने कुल 28 वनडे मैच खेले और 19 में जीत हासिल की। साथ ही 16 टी-20 मैचों में से भारत ने नौ में जीत हासिल की।

कप्तान कोहली ने भी 2019 के अपने करियर में खास करार दिया।

Latest Cricket News