A
Hindi News खेल क्रिकेट आकाश चोपड़ा का खुलासा, कहा- वीरू की वजह से मेरा काम आसान हो जाता था

आकाश चोपड़ा का खुलासा, कहा- वीरू की वजह से मेरा काम आसान हो जाता था

वीरेंद्र सहवाग को सर्वश्रेष्ठ भारत सलामी बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। सहवाग बड़े शॉट मारने और गेंदबाजों पर हावी होने के लिए जाने जाते थे। 

<p>आकाश चोपड़ा का...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES आकाश चोपड़ा का खुलासा, कहा- वीरू की वजह से मेरा काम आसान हो जाता था

वीरेंद्र सहवाग को सर्वश्रेष्ठ भारत सलामी बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। सहवाग बड़े शॉट मारने और गेंदबाजों पर हावी होने के लिए जाने जाते थे। सहवाग ने वनडे में सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली जैसे दिग्गजों के साथ सलामी जोड़ी बनाई और शानदार सफलता अर्जित की। वहीं, टेस्ट क्रिकेट में सहवाग ने गौतम गंभीर, वसीम जाफर और आकाश चोपड़ा के साथ ओपनिंग की। हाल ही में एक साक्षात्कार में 10 टेस्ट खेलने वाले चोपड़ा ने सहवाग के साथ बल्लेबाजी करने से जुड़ी पुरानी यादों को फिर से ताजा किया।

आकाश चोपड़ा ने स्पोर्ट्सकीड़ा को बताया, "भारतीय बल्लेबाजी क्रम इतना पैक था कि वीरेंद्र सहवाग के साथ बल्लेबाजी करते समय केवल एक स्लॉट खुला था और मैंने इसे ले लिया।" चोपड़ा ने कहा, "वीरू मेरे काम को बहुत आसान बना देता था क्योंकि वह अच्छी गेंदों पर चौके मारता था। जब कोई ऐसा करता है, तो विपक्षी उन पर ध्यान केंद्रित करते हैं।"

चोपड़ा ने आगे खुलासा किया कि सहवाग हमेशा सिंगल और डबल लेने के लिए तैयार रहते थे। उन्होंने कहा, “हम स्टंप के बीच वास्तव में अच्छी तरह से भागे। चूँकि वह बहुत चौके और छक्के लगाते थे, तो यह स्वाभाविक होता कि वह (सहवाग) ज्यादा भागना नहीं चाहते थे, लेकिन वह सिंगल के लिए भी तैयार रहते थे।”

उन्होंने कहा, “वीरू बहुत शानदार थे। हमने एक साथ स्कूल क्रिकेट खेला। मैं हाउस की सबसे अच्छी सीट का आनंद लेना चाहता था, लेकिन छोड़िये क्योंकि वहाँ केवल एक ही वीरेंद्र सहवाग है।”

अपने करियर के बारे में बात करते हुए आकाश ने कहा, "मैं बहुत लकी रहा कि 2003 ऑस्ट्रेलिया दौरे (जहां हमने सीरीज को ड्रॉ किया था), पाकिस्तान  दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा था। पाकिस्तान में हम सीरीज जीतने में कामयाब रहे।" उन्होंने कहा, "अगर मैंने अधिक रन बनाए होते, उन 30-40 को 100 में बदल दिया होता, तो चीजें अलग हो सकती थीं। मैं थोड़ा और  टीम में टिक सकता था।"

Latest Cricket News