A
Hindi News खेल क्रिकेट वीवीएस लक्ष्मण का धोनी पर बड़ा बयान, माही के फ़ैंस हो सकते हैं आगबबूला

वीवीएस लक्ष्मण का धोनी पर बड़ा बयान, माही के फ़ैंस हो सकते हैं आगबबूला

वीवीएस लक्ष्मण ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और फिलहाल वनडे और टी-20 टीम के सदस्य महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक ऐसा बड़ा बयान दिया है जो शायद धोनी के फ़ैंस को पसंद न आए.

MS Dhoni- India TV Hindi MS Dhoni

टीम इंडिया के भूतपूर्व बल्लेबाज़ और इन दिनों कमेंट्री कर रहे वीवीएस लक्ष्मण ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और फिलहाल वनडे और टी-20 टीम के सदस्य महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक ऐसा बड़ा बयान दिया है जो शायद धोनी के फ़ैंस को पसंद न आए. लक्ष्मण ने धोनी को हिदायत दी है कि उन्हें टी-20 खेलना छोड़ देना चाहिए ताकि युवाओं को मौक़ा मिल सके. लक्ष्णण ने साथ ही ये भी कहा है कि धोनी को टी-20 की बजाए सिर्फ़ वनडे पर ध्यान देना चाहिए. 

ग़ौरतलब है कि लक्ष्मण का बयान ऐसे वक्त पर आया है जब शनिवार को दूसरे टी-20 मैच में भारत न्यूज़ीलैंड से हार गया. 197 के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया 53 रन से हार गई थी. इस मैच में हालंकि धोनी ने 49 रन बनाए थे लेकिन जब वह कोहली के साथ बैटिंग कर रहे थे तब उनसे स्ट्राइक रोटेट नहीं हो पार रहा था और वह बड़े शॉट भी नहीं लगा पार रहे थे जिसकी उस समय ज़रुरत थी. इस वजह से प्रति ओवर रन औसत बढ़ता गया और मैच भारत की गिरफ्त से खिसकता गया. ये मैच जीतकर किवी ने सिरीज़ में 1-1 की बराबरी कर ली है. 

लक्ष्मण ने मैच के बाद धोनी की बल्लेबाज़ी की आलोचना की और कहा, "वो काफ़ी नही था. टी-20 में धोनी चार नंबर पर बैटिंग करते हैं. उन्हें सेट होने के लिए समय लगता है लेकिन दूसरा मैच क्लासिक उदाहरण था. धोनी को कोहली को स्ट्राइक देना था जो 160 के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे थे जबकि धोनी का स्ट्राइक रेट 80 था. जब आप बड़े लक्ष्य का पीछा कर रहे होते है तो ये काफ़ी नहीं होता."

उन्होंने कहा, "मुझे अभी भी लगता है कि टी-20 में धोनी के लिए युवाओं को मौक़ा देने का समय आ गया है. इससे युवाओं को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का अनुभव मिलेगा और उनका आतमविश्वास बढ़ेगा. धोनी सहज रुप से वनडे का हिस्सा बनते हैं."

इस बीच ESPNcricinfo में पूर्व तेज़ गेंदबाज़ अजित अगरकर ने भी धोनी का विक्लप तलाशने की बात कही है. उन्होंने कहा कि टी-20 में बतौर बल्लेबाज़ धोनी की कमी नहीं खलेगी. "मुझे लगता है कि इंडिया को अब टी-20 में धोनी के विकल्प की तरफ देखना चाहिए. वनडे में वे धोनी की भूमिका से खुश लगते हैं. जब आप कप्तान थे तो चीजें अलग थी लेकिन एक बल्लेबाज़ के रुप में उनकी कमी खलेगी....? मुझे नहीं लगता." 

अगरकर ने कहा, "दूसरे मैच में जीतने का मौक़ा था अगर धोनी फ़ौरन चलते लेकिन वह इस मैच में नहीं, काफी समय से नहीं चल पा रहे हैं. उन्हें सेट होने में वक़्त लगता है जो टी-20 में होता नही है."

Latest Cricket News