A
Hindi News खेल क्रिकेट शमी का खुलासा, नई गेंद के साथ बॉलिंग करने को लेकर सभी लेते हैं इस खिलाड़ी की मदद

शमी का खुलासा, नई गेंद के साथ बॉलिंग करने को लेकर सभी लेते हैं इस खिलाड़ी की मदद

मोहम्मद शमी भारतीय टीम के सभी प्रारूपों का अहम हिस्सा बन चुके हैं। साल 2018 में फिटनेस और फॉर्म के साथ-साथ निजी जीवन में संघर्ष का सामना करने के बाद शमी ने शानदार वापसी की

<p>शमी का खुलासा, नई गेंद...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES शमी का खुलासा, नई गेंद के साथ बॉलिंग करने को लेकर सभी लेते हैं इस खिलाड़ी की मदद

मोहम्मद शमी मौजूदा समय की भारतीय टीम के सभी प्रारूपों में अहम हिस्सा बन चुके हैं। साल 2018 में फिटनेस और फॉर्म के साथ-साथ निजी जीवन में संघर्ष का सामना करने के बाद शमी ने शानदार वापसी की और खुद को टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज के तौर पर स्थापित किया। घरेलू मैदान हीं नहीं बल्कि विदेशी धरती पर भी शमी अपनी गेंदबाजी की धार से खुद को साबित कर चुके हैं।

पिछले कुछ सालों में मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव ने मिलकर जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उसके हिसाब से इन चारों गेंदबाजों को टेस्ट क्रिकेट का सबसे घातक गेंदबाजी दस्ता माना जा रहा है।

इन चारों गेंदबाजों के दम पर ही भारतीय टीम 2018-19 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ऐतिहासिक सीरीज जीतने में कामयाब हो पाई थी। ये पहला मौका था जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराकर सीरीज पर कब्जा किया था।

इस बीच मोहम्मद शमी ने बताया कि वह नई गेंद के साथ गेंदबाजी करने के फैसले पर किससे सलाह लेते हैं। शमी ने ईएसपीएनक्रिइंफो ने एक नये शो 'क्रिकेटबाजी' के एक प्रमोशनल वीडियो में ये खुलासा किया है।

शमी ने इस प्रमोशनल वीडियो में कहा, "हम तीनों- इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मैं नई गेंद से गेंदबाजी करना चाहते हैं। जब हम चुनने में सक्षम नहीं होते हैं, तो हम निर्णय लेने के लिए विराट कोहली से पूछते हैं। लेकिन वह ये निर्णय हम पर ही छोड़ देतें हैं कि आपलोग जो तय करेंगे वह ठीक है।"

इससे पहले मोहम्मद शमी ने लार के इस्तेमाल पर बैन पर अपनी राय दी थी। उन्होंने कहा था कि वह लार पर बैन के बावजूद रिवर्स स्विंग हासिल कर सकते हैं, बशर्ते गेंद की चमक ठीक से बनी रहे। ICC क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर बैन लगाने की सिफारिश की थी जिससे मैच के दौरान  COVID-19 को फैलने से रोका जा सके।

Latest Cricket News