A
Hindi News खेल क्रिकेट हम फिटनेस में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से पीछे, स्किल में नहीं : हरमनप्रीत

हम फिटनेस में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से पीछे, स्किल में नहीं : हरमनप्रीत

भारतीय महिला टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा है कि भारत का घरेलू ढांचा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से पांच-छह साल पीछे है, लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि भारतीय खिलाड़ी स्किल के मामले में उनसे पीछे नहीं है।

<p>हम फिटनेस में...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES हम फिटनेस में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से पीछे, स्किल में नहीं : हरमनप्रीत

नई दिल्ली| भारतीय महिला टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा है कि भारत का घरेलू ढांचा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से पांच-छह साल पीछे है, लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि भारतीय खिलाड़ी स्किल के मामले में उनसे पीछे नहीं है। ऑस्ट्रेलिया ने महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में भारत को 85 रनों से हरा दिया था।

हरमनप्रीत ने मुंबई मिरर से कहा, "हम फिटनेस के मामले में उनसे पांच-छह साल पीछे हैं, लेकिन लड़कियां फिट रहने को लेकर अपनी जिम्मेदारियां समझती हैं। पहले घरेलू खिलाड़ियों और अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ियों में काफी अंतर होता था, लेकिन अब बीसीसीआई ने तकरीबन 30 खिलाड़ियों को एक निजी कार्यक्रम सौंपा है।"

उन्होंने कहा, "इसलिए जब उस खिलाड़ी को राष्ट्रीय टीम के लिए चुना जाएगा तो वो इस बात से अनजान नहीं होगी कि उसे करना क्या है। हम लगातार अपना घरेलू स्तर सुधारेंगे तो अंतर्राष्ट्रीय स्तर भी सुधरेगा। इसलिए मैंने कहा कि हम उन टीमों से पांच-छह साल पीछे हैं क्योंकि हमारा घरेलू सत्र उस तरह का नहीं है जिस तरह का होना चाहिए।" कौर ने कहा, "अब खिलाड़ी फिट होने को लेकर ज्यादा जागरूक हो गई हैं और डेली रूटीन फॉलो कर रही हैं।"

Latest Cricket News