A
Hindi News खेल क्रिकेट सेमीफाइनल मुकाबले में केएल राहुल के बल्ले से देखने को मिल सकती है बड़ी पारी: विराट कोहली

सेमीफाइनल मुकाबले में केएल राहुल के बल्ले से देखने को मिल सकती है बड़ी पारी: विराट कोहली

वर्ल्ड कप 2019 में 5 शतक जड़कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चुके रोहित शर्मा के अलावा केएल राहुल भी पिछले मैच में शतक जड़कर सुपर फॉर्म में आ चुके हैं। 

सेमीफाइनल मुकाबले में केएल राहुल के बल्ले से देखने को मिल सकती है बड़ी पारी: विराट कोहली- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES सेमीफाइनल मुकाबले में केएल राहुल के बल्ले से देखने को मिल सकती है बड़ी पारी: विराट कोहली

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लीग स्टेज में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया का सामना मंगलावर को न्यूजीलैंड से होगा। इस मैच में एक बार फिर से सभी की निगाहें शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय सलामी जोड़ी पर होंगी। वर्ल्ड कप 2019 में 5 शतक जड़कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चुके रोहित शर्मा के अलावा केएल राहुल भी पिछले मैच में शतक जड़कर सुपर फॉर्म में आ चुके हैं। खुद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने माना है कि केएल राहुल के बल्ले से बड़ी पारी बहुत जल्द देखने को मिलेगी। 

बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम ने शुरुआत में शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार 5 मैच जीते थे। हालांकि भारत के खिलाफ एक मैच बारिश के कारण नहीं खेला जा सका। लेकिन लगातार 5 मैच जीतने वाली कीवी टीम को आखिरी के तीन मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा और किसी तरह अच्छे नेट रन रेट के चलते नंबर चार पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंची। वहीं भारतीय टीम की बात करें तो वह शानदार प्रदर्शन कर रही है। खासतौर पर भारतीय सलामी जोड़ी जो अब तक दो बार 180 प्लस की साझेदारी कर चुकी है। शिखर धवन के चोटिल होकर वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ने ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली। हालांकि शुरुआती कुछ मैचों में राहुल थोड़ा धीमा खेलते नजर आए लेकिन श्रीलंका के खिलाफ आखिरी मैच में उन्होंने अपने वनडे करियर का दूसरा शतक जड़ दिया। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच की पूर्व संध्या पर विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में केएल राहुल को लेकर कहा, "राहुल ने शुरू में धीमी बल्लेबाजी की लेकिन जैसे-जैसे वह मैच खेल रहे हैं वैसे-वैसे वो अपने जोन में आ रहे हैं। पिछले मैचों में उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की वो शानदार थी।" केएल राहुल की तारीफ करते हुए विराट ने कहा, "वह अभी जोन में है और उसने वास्तव में अच्छी क्रिकेट खेली है, विशेष रूप से पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ। श्रीलंका के खिलाफ राहुल के शतक से पता चलता है कि वह कितनी शानदार बल्लेबाजी कर रहा है और आगे जाने के लिए उत्सुक है। हमने आईपीएल में देखा कि वह अच्छी क्रिकेट खेल रहा है। मुझे लगता है कि हमें सेमीफाइनल में उसके बल्ले से एक बड़ी पारी देखने को मिल सकती है।"

Latest Cricket News