A
Hindi News खेल क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद अमेरिका में इस देश से भिड़ सकती है टीम इंडिया, ये है वजह

वर्ल्ड कप के बाद अमेरिका में इस देश से भिड़ सकती है टीम इंडिया, ये है वजह

विश्व कप के बाद भारतीय टीम फ्लोरिडा में वेस्टइंडीज से टी20 सीरीज खेल सकती है।

<p>भारत बनाम...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES भारत बनाम वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज अगले साल विश्व कप के बाद जुलाई में अमेरिका के फ्लोरिडा में भारत की मेजबानी कर सकता है। खबरों की मानें तो वेस्टइंडीज की ये मेजबानी 2022 तक उत्तरी अमेरिका में प्रत्येक साल कम से कम दो टी-20 मैच खेलने की रणनीति का हिस्सा है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जॉनी ग्रेव ने कैरीबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के दौरान कहा, "अमेरिका में नियमित रूप से क्रिकेट को लाने को लेकर बोर्ड हमें पूरा सहयोग दे रहा है। आईसीसी की पूरी योजना इसी के इर्द-गिर्द है और हम इससे खुश हैं।" 

हालांकि अमेरिका क्रिकेट बोर्ड को अभी पूरी तरह से मान्यता नहीं मिली है, लेकिन ग्रेव का कहना है कि वो मैचों की मेजबानी के लिए सीधे आईसीसी से अनुमति मांगेगे। इंग्लैंड की टीम जनवरी से मार्च 2019 तक कैरीबियाई दौरे पर रहेगी। वहीं भारतीय टीम 2019 दौरे की शुरुआत फ्लोरिडा में टी-20 मैच से करेगी। इसके बाद वह कैरीबियाई दौरे पर वनडे और टेस्ट मैच खेलेगी। भारत से पहले पाकिस्तान भी फ्लोरिडा में वेस्टइंडीज से टी-20 मैच खेलेगा। 

आपको बता दें कि इससे पहले भी भारत और वेस्टइंडीज के बीच फ्लोरिडा में टी20 सीरीज खेली जा चुकी है और उस सीरीज में वेस्टइंडीज ने भारत को 0-2 से हरा दिया था। ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि इस बार फ्लोरिडा में दोनों में कौन सी टीम जीतती है।

Latest Cricket News