A
Hindi News खेल क्रिकेट जहां हुई थी गोलियों की 'बौछार' वहां खेलने को वेस्टइंडीज हुआ 'तैयार'

जहां हुई थी गोलियों की 'बौछार' वहां खेलने को वेस्टइंडीज हुआ 'तैयार'

पाकिस्तान में आतंकी हमले के बाद से कोई टीम वहां दौरे पर नहीं जाती है।

वेस्टइंडीज टीम- India TV Hindi वेस्टइंडीज टीम

साल 2009 में पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करने से साफ इनकार कर दिया था और इसके बाद से ही पाकिस्तान में कोई बड़ी टीम क्रिकेट नहीं खेली। हालांकि पिछले कुछ समय से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस कोशिश में लगा है कि पाकिस्तान में क्रिकेट दोबारा बहाल हो और टीमें यहां दौरे पर आएं। अब पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को दौरे पर आने के लिए राजी कर लिया है और बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने खुद इस बात की जानकारी दी है। 

सेठी के मुताबिक वेस्टइंडीज की टीम अप्रैल में पाकिस्तान का दौरा करेगी। दौरे पर वेस्टइंडीज 3 टी20 मैच खेलेगा और इसकी तारीखों का भी ऐलान कर दिया गया है। शेड्यूल के मुताबिक पहला मैच 1 अप्रैल, दूसरा 2 और तीसरा 4 को खेला जाएगा। सेठी ने एक बयान में कहा, 'ये अच्छी बात है कि वेस्टइंडीज ने तीन टी20 मैच खेलने के लिए रजामंदी दे दी है। तीनों ही मैच कराची में 1, 2 और 4 तारीख को खेले जाएंगे।'

आपको बता दें कि पिछले दो साल में पाकिस्तान ने कुछ अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी की है और ये दिखाने की कोशिश की है कि अब पाकिस्तान विदेशी टीमों के लिए पूरी तरह सुरक्षित है। पाकिस्तान ने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 टी20, फिर पिछले साल पाकिस्तान सुपर लीग का फाइनल और श्रीलंका के खिलाफ एक टी20 मैच की मेजबानी की थी। साल 2009 में श्रीलंका की टीम पर आतंकी हमला हुआ था। उस हमले में 8 लोगों की मौत हुई थी। जिसके बाद से पाकिस्तान दौरे पर जाने से बड़ी टीमें कतराती रही हैं।  

Latest Cricket News