A
Hindi News खेल क्रिकेट जब धोनी ने मोंगूज बैट के बदले हेडन को दिया था कुछ भी मांगने का ऑफर

जब धोनी ने मोंगूज बैट के बदले हेडन को दिया था कुछ भी मांगने का ऑफर

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने उस समय एक नई सनसनी पैदा कर दी थी, जब उन्होंने लगभग एक दशक पहले इंडियन प्रीमियर लीग में पहली बार 'मोंगूज बैट' (Mongoose Bat) का इस्तेमाल किया था। 

<p>जब धोनी ने मोंगूज बैट...- India TV Hindi Image Source : GETTY जब धोनी ने मोंगूज बैट के बदले हेडन को दिया था कुछ भी मांगने का ऑफर

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने उस समय एक नई सनसनी पैदा कर दी थी, जब उन्होंने लगभग एक दशक पहले इंडियन प्रीमियर लीग में पहली बार 'मोंगूज बैट' (Mongoose Bat) का इस्तेमाल किया था। चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए मैथ्यू हेडन मोंगूज बैट का इस्तेमाल करते थे जिसका हैंडल थोड़ा लंबा था। हैंडल लंबा होने से स्ट्राईकिंग सरफेस कम हो जाता था और बल्लेबाजी के दौरान निचले हाथ की ताकत काफी बढ़ जाती थी।

मैथ्यू हेडन ने शुक्रवार (8 मई) को सीएसके के लाइव चैट में 'मोंगूज बैट' से जुड़ा एक किस्सा साझा किया। हेडन ने उस घटना को याद किया जब टीम के कप्तान एमएस धोनी इस बैट के इस्तेमाल को लेकर संशय में थे। लाइव चैट में हेडन ने खुलासा किया कि विकेटकीपर-बल्लेबाज धोनी ने उनसे इस बैट का इस्तेमाल नहीं करने की सलाह दी थी। हेडन ने बताया, "धोनी ने मुझसे कहा कि आपको जीवन में जो कुछ भी चाहिए वो मैं दूंगा लेकिन आप इस बल्ले का इस्तेमाल न करे।" हालांकि हेडन ने अपने कप्तान को आश्वस्त किया कि वह बल्ले की ताकत से भलीभांति परिचित हैं और उन्होंने इस बल्ले के साथ अपना होमवर्क बहुत अच्छे से किया है।

बाएं हाथ के बल्लेबाज हेडन ने वीडियो में आगे कहा, "मैं लगभग डेढ़ साल से इस बल्ले का इस्तेमाल कर रहा था और जब गेंद बल्ले के बीच में टकराती तो वह 20 मीटर आगे जाती।" हेडन ने आगे कहा, “मैं बल्ले की वजह से खराब प्रदर्शन करके टीम में अपनी जगह को खतरे में नहीं डाल रहा था। मैंने अपना होमवर्क कर लिया था।”

हेडन ने बताया, “यह एक साहसी निर्णय था। इस बल्ले का इस्तेमाल करना और यह विश्वास करना कि यह मेरे खेल को बेहतर बनाने वाला था। कुछ मौकों पर मैंने इसका इस्तेमाल किया। मुझे यह पसंद आया। यह मजेदार था।"

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने 'मोंगूज बैट' को लेकर एक वीडियो शेयर किया था जिसमें रैना ने बताया कि मैथ्यू हेडन का मोंगूज बैट उनके घर पर रखा हुआ है। रैना ने बताया कि ये वही बल्ला था जिससे हेडन ने आईपीएल 2010 में चेन्नई की ओर से दिल्ली के खिलाफ 186 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए महज 43 गेंदों में 93 रन जड़ दिए थे। वीडियो में रैना ने हेडन की इस पारी को ऐतिहासिक और यादगार पारी करार दिया था।

यह भी पढे़ं- दर्शकों के क्रिकेट मैच के आयोजन पर विराट कोहली ने रखा अपना पक्ष

Latest Cricket News