A
Hindi News खेल क्रिकेट ऋषभ पंत की जगह आखिरी सेशन में ऋद्धिमान साहा ने क्यों की विकेटकीपिंग? अब हुआ खुलासा

ऋषभ पंत की जगह आखिरी सेशन में ऋद्धिमान साहा ने क्यों की विकेटकीपिंग? अब हुआ खुलासा

दिल्ली कैपिटल्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा 'ऋषभ पंत अस्वस्थ हैं और उनकी जगह रिद्धिमान साहा विकेटकीपिंग कर रहे हैं।'

Why did Wriddhiman Saha keep wicket in the last session instead of Rishabh Pant? now revealed- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Why did Wriddhiman Saha keep wicket in the last session instead of Rishabh Pant? now revealed

भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथहैंपटन में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले को केन विलियसन की कप्तानी वाली कीवी टीम ने 8 विकेट से जीता। बारिश से इस महामुकाबले का पहला और चौथा दिन धुल गया था जिस वजह से मैच रिजर्व डे तक गया। न्यूजीलैंड को आखिरी इनिंग में जीत के लिए 139 रन की दरकार थी जिसे विलियमसन और टेलर की जोड़ी ने आसानी से हासिल कर लिया।

आखिरी दिन के आखिरी सेशन में अचानक ऋषभ पंत विकेट कीपिंग छोड़कर मैदान के बाहर चले गए थे और उनकी जगह ऋद्धिमान साहा मैदान पर आए। उस समय हर कोई यह दृश्य देखकर हैरान हो गया क्यों किसी को भी पंत के बाहर जाने की वजह नहीं पता थी, लेकिन अब इसका खुलासा हो गया है कि पंत अचानक मैदान छोड़कर क्यों गए थे।

आईपीएल की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए इसकी जानकारी दी है। दिल्ली कैपिटल्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा 'ऋषभ पंत अस्वस्थ हैं और उनकी जगह रिद्धिमान साहा विकेटकीपिंग कर रहे हैं।'

अभी यह साफ नहीं है कि पंत की तबीयत कितनी खराब है। भारत को 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है ऐसे में टीम इंडिया के लिए यह चंता का विषय बन सकता है।

बता दें, कप्तान केन विलियम्सन (नाबाद 52) के अर्धशतक और रॉस टेलर (नाबाद 47) की शानदार पारी तथा दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 96 रनों की साझेदारी के दम पर न्यूजीलैंड ने यहां द रोज बाउल में खेले गए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के छठे और अंतिम दिन बुधवार को भारत को आठ विकेट से हराकर इसका खिताब को अपने नाम किया। भारत की दूसरी पारी 170 रन पर सिमटी और उसने 138 रनों की बढ़त लेने के साथ ही कीवी टीम को जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 140 रन बनाकर मैच जीत लिया और डब्ल्यूटीसी के पहले संस्करण का खिताब अपने नाम किया।

न्यूजीलैंड की पारी में विलियम्सन 89 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 52 रन और टेलर 100 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 47 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की तरफ से ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट लिए। काइल जैमिसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Latest Cricket News