A
Hindi News खेल क्रिकेट Women's T20 World Cup : ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ताल्या वाल्मिनेक चोटिल होकर विश्व कप से हुईं बाहर

Women's T20 World Cup : ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ताल्या वाल्मिनेक चोटिल होकर विश्व कप से हुईं बाहर

21 साल की यह गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के लिए अबतक सभी फॉर्मेट को मिलाकर कुल 16 मैच खेल चुकी हैं। हाल ही में इंग्लैंड और भारत के खिलाफ खेले गए त्रिकोणीय सीरीज में वाल्मिनेक ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था और वह संयुक्त रूप से सीरीज में सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज थीं। 

ICC Women's T20 World Cup, Womens T20 World Cup, Molly Strano, Tayla Vlaeminck, Season 2020, Cricket- India TV Hindi Image Source : GETTY Tayla Vlaeminck

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम की स्टार तेज गेंदबाज ताल्या वाल्मिनेक इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। ताल्या को पैर में चोट लगी है जिसके कारण अब वह विश्व कप में नहीं खेल पाएंगी। ताल्या की जगह टीम में स्पिन गेंदबाज मौली स्ट्रनो को शामिल किया गया है। वाल्मिनेक को हाल ही में एक खास तरह के जूता पहने देखा गया था जो आमतौर पर मोच ठीक करने के लिए पहना जाता है। 

21 साल की यह गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के लिए अबतक सभी फॉर्मेट को मिलाकर कुल 16 मैच खेल चुकी हैं। हाल ही में इंग्लैंड और भारत के खिलाफ खेले गए त्रिकोणीय सीरीज में वाल्मिनेक ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था और वह संयुक्त रूप से सीरीज में सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज थीं। उन्होंने इस त्रिकोणीय सीरीज में 5.25 की बेहतरीन औसत के साथ कुल 7 विकेट लिए थे।

शानदार फॉर्म में चल रही वाल्मिनेक को मौजूदा समय में सबसे तेज महिला गेंदबाज माना जाता है। उनके चोट के बाद टीम के मुख्य कोच मैथ्यू मॉट ने निराशा जाहिर की है।

उन्होंने कहा, ''कोई नहीं चाहता कि इस तरह की खिलाड़ी विश्व कप जैसे टूर्नामेंट से चोटिल होकर टीम से बाहर हो जाए लेकिन मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि वह धमाकेदार वापसी करेंगी और ऑस्ट्रेलिया के लिए लंबे समय तक खेलेंगी।'' 

वहीं वाल्मिनेक के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल की गई स्ट्रनो सिर्फ पांच टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने का अनुभव है। हालांकि पिछले साल खेले गए महिला बिग बैश लीग में उनका प्रदर्शन शानदार रहा और पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने सबसे अधिक विकेट अपने नाम किए थे। ऐसे में वाल्मिनेक के विकल्प के तौर स्ट्रनो टी-20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए कारगर साबित हो सकती हैं।

टी-20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम ग्रुप ए में शामिल है जहां वह 21 फरवरी को भारत के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

Latest Cricket News