A
Hindi News खेल क्रिकेट महिला क्रिकेट: न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 160 रनों का लक्ष्य

महिला क्रिकेट: न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 160 रनों का लक्ष्य

पहले टी20 मैच में भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

Indian Women's Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Indian Women's Cricket Team

न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को वेस्टपैक स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में भारत के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम के लिए सोफी डेविने ने 62 रनों की पारी खेली। अंत में कैटी मार्टिन ने तेजी से रन बटोरते हुए किवी टीम को निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 159 कुल स्कोर तक पहुंचाया। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। राधा यादव ने 11 के कुल स्कोर पर सूजी बेट्स (7) को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। केटलिन गुरी (15) को पूनम यादव ने 47 के कुल योग पर आउट किया।

इसके बाद सोफी और कप्तान एमी सैटर्थवेट (33) ने विकेट पर अपने पैर जमाए और तीसरे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की। सोफी की पारी का अंत 116 के कुल स्कोर पर अरुं धति रेड्डी ने किया। सोफी ने अपनी आक्रामक पारी में 48 गेंदों का सामना किया और छह चौकों के साथ दो छक्के भी मारे।

सोफी के जाने के पांच रन बाद एमी दीप्ति शर्मा का शिकार हो गईं। अंत में कैटी मार्टिन ने 14 गेंदों में दो छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 27 रनों की पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उनके साथ फ्रांसिस मैक्के 10 रन बनाकर नाबाद लौटीं। भारत के लिए राधा, पूनम, दीप्ति और अरुंधति ने एक-एक विकेट लिए।

Latest Cricket News