A
Hindi News खेल क्रिकेट महिला टीम ने अपने प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित किया : सुनील गावस्कर

महिला टीम ने अपने प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित किया : सुनील गावस्कर

गावस्कर ने इंडिया टूडे से कहा, "उन्होंने शानदार शुरुआत की। ऑस्ट्रेलिया ने भारतीयों से मैच छीन लिया। लेकिन इस हार में कोई शर्म वाली बात नहीं है क्योंकि उन्होंने (भारतीय) ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया।"

Sunil Gavskar, Indian Women's Cricket team, T20 World Cup, ICC Women's T20 Wolrd Cup, India vs Austr- India TV Hindi Image Source : TWITTER/AFG  Indian Women's Cricket team

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने महिला टी-20 विश्व कप फाइनल में मिली हार के बावजूद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि टीम ने अपने प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित किया है। गावस्कर ने इंडिया टूडे से कहा, "उन्होंने शानदार शुरुआत की। ऑस्ट्रेलिया ने भारतीयों से मैच छीन लिया। लेकिन इस हार में कोई शर्म वाली बात नहीं है क्योंकि उन्होंने (भारतीय) ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया।"

उन्होंने भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कहा, "यही खेल है। कोई हारेगा तो कोई जीतेगा। लेकिन पूरे टूर्नामेंट के दौरान जिस तरह से भारतीय टीम ने प्रदर्शन किया है, इससे उन्होंने उन लोगों का दिल जीत लिया है जोकि भारतीय क्रिकेट को जानते हैं।"

गावस्कर ने देश में महिला क्रिकेटरों की प्रतिभा तलाशने के लिए महिला आईपीएल शुरू कराने का भी अनुरोध किया।

पूर्व कप्तान ने कहा, "मैं बीसीसीआई और सौरभ गांगुली से मैं कहना चाहता हूं कि वे एक प्रोपर महिला आईपीएल आयोजित कराएं, क्योंकि इससे टीम और देश को प्रतिभाशाली खिलाड़ी मिलेंगे। हमारे पास पहले से ही बहुत सारे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, और हमने इस टूर्नामेंट में देखा भी है।"

उन्होंने कहा, "भले ही आठ टीमें क्यों न हों, एक महिला आइपीएल बहुत मायने रखेगा। इससे महिला खिलाड़ियों को मौका मिलेगा। बहुत सारा प्रतिभा यहां है, लेकिन कौन जानता है कि हमें इससे ज्यादा खिलाड़ी नहीं मिल पाएंगे। फिर, जैसे-जैसे साल बीतेंगे, टीम बहुत अधिक ट्राफियां जीतना शुरू कर देगी।"

Latest Cricket News