A
Hindi News खेल क्रिकेट महिला एशिया कप टी-20: भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई

महिला एशिया कप टी-20: भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई

भारतीय महिला टीम ने एशिया कप के फाइनल में जगह बना ली है।

<p>भारतीय टीम</p>- India TV Hindi भारतीय टीम

मलेशिया में खेले जा रहे महिला टी-20 एशिया कप में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला जीतना बेहद अहम था क्योंकि जो भी टीम इसे जीतती वो फाइनल में पहुंच जाती। भारतीय टीम को इसी टूर्नामेंट में बांग्लादेश के हाथों उलटफेर का शिकार होना पड़ा था और टीम को एशिया कप के इतिहास में पहली हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मैच में भारतीय टीम ने अपने प्रदर्शन को और ऊपर उठाते हुए पाकिस्तान को करारी मात दे दी। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर महज 72 रन ही बनाए। पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा सना मीर (20) ने बनाए। वहीं, नाहिदा खान ने (18) रनों की पारी खेली। इन दोनों को छोड़कर पाकिस्तान की कोई भी बल्लेबाज दोहरे अंक में नहीं पहुंच सकी। इसके अलावा 3 खिलाड़ी तो 5 के आंकड़े को भी नहीं छू सके। भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह ढङ गई और पूरी टीम सिर्फ 72 रन ही बना सकी।

भारत की तरफ से एकता बिष्ट ने 4 ओवरों में 14 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। वहीं, शिखा पांडे, अनुजा पाटिल, पूनम यादव, दीप्ति शर्मा को 1-1 विकेट हासिल हुए। जवाब में 73 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम का पहला विकेट शून्य और दूसरा 5 रन पर गिर गया। लगने लगा कि भारतीय बल्लेबाजी पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने बिखर सकती है। लेकिन फिर स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने पारी को ना सिर्फ संभाला बल्कि जीत की दहलीज पर भी पहुंचा दिया। इसी बीच स्मृति 38 रन बनाकर आउट हो गईं। लेकिन भारत ने मुकाबले को 7 विकेट से जीतकर पाइनल में जगह बना ली। 

Latest Cricket News