A
Hindi News खेल क्रिकेट एक दिन अपनी धीमी बल्लेबाजी के लिए पछताएंगे एमएस धोनी: वीवीएस लक्ष्मण

एक दिन अपनी धीमी बल्लेबाजी के लिए पछताएंगे एमएस धोनी: वीवीएस लक्ष्मण

धोनी की नाबाद 56 रनों की पारी और कप्तान विराट कोहली की 72 रनों की पारी के दम पर भारत ने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में विंडीज के खिलाफ 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 268 रन बनाए। 

एक दिन अपनी धीमी बल्लेबाजी के लिए पछताएंगे एमएस धोनी: वीवीएस लक्ष्मण- India TV Hindi Image Source : AP एक दिन अपनी धीमी बल्लेबाजी के लिए पछताएंगे एमएस धोनी: वीवीएस लक्ष्मण

पिछले मैच में धीमी बल्लेबाजी के लिए आलोचनाओं का शिकार होने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने गुरुवार को मुश्किल में फंसी भारत को उसी 'धीमी' बल्लेबाजी के चलते विंडीज के खिलाफ सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। धोनी की नाबाद 56 रनों की पारी और कप्तान विराट कोहली की 72 रनों की पारी के दम पर भारत ने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में विंडीज के खिलाफ 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 268 रन बनाए। 

हालांकि धोनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैच में भी शुरुआत काफी धीमी की थी। भारत की हालत नाजुक थी और धोनी इस मैच में भी धीमी बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को धोनी की धीमी बल्लेबाजी पसंद नहीं आई और उन्होंने धोनी को लेकर एक बड़ा बयान दिया। इनिंग ब्रेक के दौरान वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि धोनी को अपनी इस अप्रोच पर काम करना होगा। 

उन्होंने कहा, "पारी की शुरुआत में धोनी का स्ट्राइक रेट 45-50 के बीच था। इससे टीम पर और उनके साथ बल्लेबाजी कर रहे खिलाड़ी पर प्रेशर बनता है। यह ठीक है कि आप फिनिश अच्छी स्टाइल में करते हो लेकिन शुरुआत में वह (धोनी) विशेष रूप से फैबियन एलन जैसे स्पिनर के खिलाफ सकारात्मक इरादे से खेल सकते थे। आज के मैच में भी भारत ने इसी कारण विकेट गंवाए। यहां तक कि विराट कोहली का विकेट भी इसीलिए गिरा।"

लक्ष्मण ने आगे कहा, "मुझे लगता है कि जिस तरह से एमएस धोनी अपनी पारी की शुरुआत करते हैं किसी न किसी दिन उस पर उन्हें पछतावा होगा। यह वह एरिया है जिस पर धोनी को काम करने की जरूरत है। अफगानिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में भी, धोनी के लिए स्ट्राइक रोटेट करना मुश्किल था। यह सब अच्छा है जब तेज गेंदबाज गेंदबाजी कर रहे होते हैं। उन्होंने हार्दिक पांड्या के विपरीत शुरुआत में सकारात्मक इरादा नहीं दिखाया।"

धोनी अफगानिस्तान के खिलाफ 52 गेंदों पर 28 रन बनाने को लेकर पहले से ही आलोचकों के निशाने पर हैं। वह वर्तमान में चल रहे विश्व कप 2019 में सबसे खराब स्ट्राइक-रेट वाले खिलाड़ियों के बीच हैं। 

Latest Cricket News