A
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2019: एडम जैम्पा ही नहीं, भारतीय फील्डर भी इस्तेमाल करते है ‘हैंडवार्मर’

World Cup 2019: एडम जैम्पा ही नहीं, भारतीय फील्डर भी इस्तेमाल करते है ‘हैंडवार्मर’

भारत के खिलाफ विश्व कप मैच के दौरान आस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जैम्पा ने ‘हैंडवार्मर’ का इस्तेमाल करके अनचाही सुर्खियां बटोरी थी।

<p>World Cup 2019: एडम जैम्पा ही...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES World Cup 2019: एडम जैम्पा ही नहीं, भारतीय फील्डर भी इस्तेमाल करते है ‘हैंडवार्मर’

नॉटिंघम। भारत के खिलाफ विश्व कप मैच के दौरान आस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जैम्पा ने ‘हैंडवार्मर’ का इस्तेमाल करके अनचाही सुर्खियां बटोरी थी लेकिन भारतीय टीम भी कड़कड़ाती ठंड से निपटने के लिए इसका इस्तेमाल करती है।

जैम्पा को जब ‘हैंडवार्मर’ का इस्तेमाल करते देखा गया जो सोशल मीडिया पर विशेष रूप से भारतीय प्रशंसकों ने उन्हें निशाना बनाया और इस आस्ट्रेलियाई स्पिनर पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगाया।

कप्तान आरोन फिंच को मैच के बाद ‘हैंडवार्मर’ के इस्तेमाल पर स्थिति स्पष्ट करनी पड़ी और उन्होंने कहा कि यह क्रिकेट उपकरण का हिस्सा है और खिलाड़ी इसका इस्तेमाल हाथ गर्म करने के लिए करते हैं।

ठंड से निपटने की तैयारी क्षेत्ररक्षक कैसे करते हैं इस बारे में पूछने पर भारतीय क्षेत्ररक्षण कोच एस श्रीधर ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि बेशक हाथ गर्म रखने के लिए ‘हैंडवार्मर’ पहला विकल्प हैं।’’ श्रीधर ने कहा, ‘‘इसके अलवा एक क्षेत्ररक्षण स्थान से दूसरे तक दौड़ना या गेंद फेंकना भी शामिल है।’’ 

Latest Cricket News