A
Hindi News खेल क्रिकेट चुनौतियों के प्रति कोहली का रवैया उन्हें सबसे अलग करता है: धोनी

चुनौतियों के प्रति कोहली का रवैया उन्हें सबसे अलग करता है: धोनी

विश्व T-20 में विराट कोहली की बेहतरीन बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि दायें हाथ के इस कलात्मक बल्लेबाज का चुनौतियों का डटकर सामना करने का रवैया उन्हें अन्य खिलाड़ियों से अलग करता है।

kohli- India TV Hindi kohli

कोलकाता: चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ विश्व T-20 में विराट कोहली की बेहतरीन बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि दायें हाथ के इस कलात्मक बल्लेबाज का चुनौतियों का डटकर सामना करने का रवैया उन्हें अन्य खिलाड़ियों से अलग करता है।

ईडन गार्डन्स पर कल रात खेले गये कम स्कोर वाले तनावपूर्ण मैच में कोहली ने 37 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाकर भारत को छह विकेट से जीत दिलायी। भारतीय टीम बारिश से प्रभावित मैच में 119 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी।

धोनी ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कोहली की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, अच्छे प्रदर्शन की भूख, चुनौतियों का डटकर सामना करने का रवैया उसे अन्य से अलग करता है। उसकी सबसे बड़ी विशेषता यह है कि वह हर चीज को चुनौती के रूप में लेता है। वह प्रत्येक मैच में योगदान देना चाहता है। इसलिए वह बहुत अच्छी तैयारी करता है। वह अपनी फिटनेस पर ध्यान देता है।

उन्होंने कहा, वह समझता है कि रन बनाने के लिये उसे अलग अलग तरह के विकेटों पर कैसी बल्लेबाजी करनी है। हम सभी जानते हैं कि जब वह चलने लगता है तो बड़ी पारी खेलता है जो मेरे हिसाब से किसी भी युवा के लिये सबसे महत्वपूर्ण चीज है।

धोनी ने कहा, जब आप रन बना रहे होते हो तो यह सुनिश्चित करो कि अधिक रन बनाओ। सभी बुरे दौर से गुजरते हैं लेकिन आप उस अवधि को कम से कम करने की कोशिश कर सकते हो।

Latest Cricket News