A
Hindi News खेल क्रिकेट WTC FINAL, IND vs NZ : बारिश कारण धुला पहले दिन का खेल, मैदान पर नहीं उतर सके खिलाड़ी

WTC FINAL, IND vs NZ : बारिश कारण धुला पहले दिन का खेल, मैदान पर नहीं उतर सके खिलाड़ी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच का पहला दिन बारिश के कारण प्रभावित रहा। बारिश के कारण टॉस में भी देरी हुई थी और मैदान गीला होने के कारण पहले सत्र का खेल नहीं हो सका था।

WTC FINAL, ICC, India vs New Zealand, Sports, cricket - India TV Hindi Image Source : TWITTER IND vs NZ  

भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां द रोज बाउल में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले का पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया और टॉस हुए बिना ही स्टंप्स की घोषण कर दी गई। भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी के पहले संस्करण का फाइनल मुकाबला आज से होना था, लेकिन खिताबी मुकाबले के पहले ही दिन बारिश ने खलल डाला जिस कारण मुकाबले में टॉस भी नहीं हो सका।

टॉस होने से पहले ही बारिश शुरू हो गई थी जिसके कारण टॉस में विलंब हुआ था लेकिन लगातार बारिश होने और मैदाल गीला होने के कारण पहला सत्र पूरी तरह धुल गया। इसके बाद कुछ देर के लिए बारिश बंद हुई और लगा कि मैच होने की संभावना है। लेकिन फिर बारिश आने के कारण यह उम्मीद भी धूमिल हो गई। अंत में पहले दिन का मुकाबला रद्द करने का फैसला किया गया।

भारत ने गुरूवार को ही इस मुकाबले के लिए अंतिम एकादश में घोषणा की थी जिसमें उसने दो स्पिनरों और तीन तेज गेंदबाजों को शामिल किया। हालांकि, पहले दिन का खेल बारिश में कारण धूलने के बाद टीम इंडिया के पास अभी भी इसमें परिवर्तन करने का मौका है।

इस मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड ने जहां हाल ही में इंग्लैंड को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराया था जबकि भारतीय टीम को खिताबी मुकाबले से पहले अभ्यास मैच खेलने का भी मौका नहीं मिला।

Latest Cricket News