A
Hindi News खेल क्रिकेट महिला टीम इंडिया के कोच के लिए फिर से आवेदन करेंगे डब्ल्यू वी रमन

महिला टीम इंडिया के कोच के लिए फिर से आवेदन करेंगे डब्ल्यू वी रमन

डब्ल्यूवी रमन भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद के लिए फिर से आवेदन करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं क्योंकि बीसीसीआई उन्हें अधिक जिम्मेदारी सौंपने की तैयारी कर रहा है। 

WV Raman- India TV Hindi Image Source : GETTY WV Raman

नयी दिल्ली| पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज डब्ल्यूवी रमन भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद के लिए फिर से आवेदन करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं क्योंकि बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) उन्हें अधिक जिम्मेदारी सौंपने की तैयारी कर रहा है। 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपने नए संविधान के मुताबिक अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन प्रकाशित किया है जिसमें कहा गया है कि पुराने अनुबंध के खत्म होने के बाद नए आवेदन की मांग की जानी चाहिये। ऐसा माना जाता है कि सीनियर टीम के मुख्य कोच को महिला ए, अंडर -19 और एनसीए टीमों के लिए खाका तैयार करने के मामले में अहम जिम्मेदारी दी जाएगी। 

बीसीसीआई के अधिकारी ने गोपनियता की शर्त पर पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘जहां तक ​​मुझे पता है, रमन पद के लिए आवेदन करेंगे। उनके मार्गदर्शन में महिला टीम विश्व टी20 के फाइनल में पहुंची। इसे नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया श्रृंखला भारतीय टीम ने एक साल के बाद खेली थी। मेरा मानना ​​है कि वह एक मजबूत दावेदार है।’’ 

न्यूजीलैंड में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप में एक साल से भी कम समय बचा है और भारतीय टीम को जून-जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करना है। अधिकारी ने कहा, ‘‘ जो भी नया मुख्य कोच बनेगा उसे छह या आठ टीम की महिला इंडियन प्रीमियर लीग को शुरू करने से पहले ए टीम और अंडर-19 टीम को विकसित करने की योजना में अहम भूमिका निभानी होगी। अंडर-19 टीम से राष्ट्रीय टीम में आने के क्रम की कोच से बेहतर कौन निगरानी कर सकता है।’’ 

बीसीसीआई अगले साल होने वाले आईसीसी अंडर -19 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए जूनियर चयनकर्ताओं को भी नियुक्त करना चाहेगा। आशीष कपूर की अगुवाई वाली चयन समिति को बदलने की और नयी नियुक्तियों में महामारी के कारण देरी हुई। इसी वजह से आयु-समूह के क्रिकेट को स्थगित कर दिया गया। 

Latest Cricket News