A
Hindi News खेल क्रिकेट युवराज सिंह ने ऑस्ट्रेलिया में अग्नि पीड़ितों की मदद करने वाले सिख समुदाय का किया धन्यवाद

युवराज सिंह ने ऑस्ट्रेलिया में अग्नि पीड़ितों की मदद करने वाले सिख समुदाय का किया धन्यवाद

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में कई दिनों से भीषण आग लगी हुई है जिसमें दर्जनों लोग और 50 लाख से ज्यादा जानवरों की मौत हो चुकी है। इस आग्निकांड में विक्टोरिया और न्यू साउथ वेल्स का तटीय इलाका सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है।

<p>युवराज सिंह ने...- India TV Hindi Image Source : TWITTER (DAN ANDREWS)/PTI युवराज सिंह ने ऑस्ट्रेलिया में अग्नि पीड़ितों की मदद करने वाले सिख समुदाय का किया धन्यवाद 

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में कई दिनों से भीषण आग लगी हुई है जिसमें दर्जनों लोग और 50 लाख से ज्यादा जानवरों की मौत हो चुकी है। इस आग्निकांड में विक्टोरिया और न्यू साउथ वेल्स का तटीय इलाका सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है जहां राहत और बचाव का कार्य जारी है। इस राहत और बचाव कार्य में जहां ऑस्ट्रेलिया के अग्निशमन कर्मी युद्धस्तर पर लगे हुए हैं। वहीं, दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया का सिख समुदाय भी राहत कार्य में जुटा है। सिख समुदाय के वॉलंटियर्स आग से प्रभावित इलाकों में भारी मात्रा में राहत सामाग्री पहुंचा रहे हैं और पीड़ितों की मदद कर रहे है।  

सिख वॉलंटियर्स के इस सराहनीय काम की पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने तारीफ की है। युवराज सिंह ने फेसबुक पर वॉलंटियर्स का एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, "जरूरत के समय आगे आने और इस आपदा के पीड़ितों को मदद करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के सिख समुदाय का धन्यवाद। उनका काम वास्तव में सराहनीय है और मानवता के लिए एक उम्मीद है। आओ सभी ऑस्ट्रेलिया के लिए प्रार्थना करते हैं और उम्मीद करते हैं कि हालात जल्द ही नियंत्रण में आ जाएंगे।”

युवराज सिंह से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वॉर्नर भी इस भीषण आग में राहत एंव बचाव कार्य में जुटे अग्निशमन दल का आभार जता चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर रहे शेन वॉर्न भी इस संकट की स्थिति में आगे आए हैं। वॉर्न ने अग्निकांड के पीड़ितों की मदद करने के मकसद से अपनी बैगी ग्रीन टेस्ट कैप को नीलाम करने का ऐलान किया है।

Latest Cricket News