A
Hindi News खेल क्रिकेट रिटायरमेंट के बाद कमेंट्री या कोचिंग नहीं, ये काम करना चाहते हैं युवराज

रिटायरमेंट के बाद कमेंट्री या कोचिंग नहीं, ये काम करना चाहते हैं युवराज

विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह फिलहाल टीम इंडिया में वापसी की कोशिशों में जुटे हैं और उनका फिलहाल रिटायरमेंट का कोई प्लान नहीं है। युवराज का मानना है कि उनका मानना है कि उनके अंदर अभी बहुत क्रिकेट बाकी है।

युवराज सिंह- India TV Hindi युवराज सिंह

विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह फिलहाल टीम इंडिया में वापसी की कोशिशों में जुटे हैं और उनका फिलहाल रिटायरमेंट का कोई प्लान नहीं है। युवराज का मानना है कि उनका मानना है कि उनके अंदर अभी बहुत क्रिकेट बाकी है। युवराज ने कहा कि टीम इंडिया में उनके साथी रहे वीरेंद्र सहवाग, आशीष नेहरा, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण जैसे क्रिकेटर फिलहाल क्रिकेट कॉमेंट्री कर रहे हैं। लेकिन युवराज का ऐसा कोई प्लान है।

युवराज की इच्छा है कि वह कैंसर मरीजों के लिए काम करें। युवराज सिंह का संगठन यूवीकैन कैंसर के क्षेत्र में ही काम कर रहा है। यह दिग्गज क्रिकेटर चाहता है कि वह ऐसे बच्चों को कोचिंग दे और उनके अंदर एक खेल संस्कृति विकसित करे।

युवराज ने कहा, ‘कमेंट्री मेरी खासियत नहीं है। भविष्य में कैंसर ऐसा क्षेत्र है, जिसमें मैं काम करूंगा। मैं छोटे बच्चों को मदद करना पसंद करता हूं। मेरे दिमाग में कोचिंग देने की बात चल रही है। मैं जरूरतमंद बच्चों को तलाशूंगा और उनके खेल और पढ़ाई पर अपना ध्यान केंद्रित करूंगा। खेल की तरह ही एजुकेशन भी बेहद जरूरी है। आपको दोनों पर ही काम करना होगा। शिक्षा की कीमत पर खेल को तरजीह नहीं दी जा सकती।’

Latest Cricket News