A
Hindi News खेल क्रिकेट रिषभ पंत के साथ करोड़ों की धोखाधड़ी करने का आरोपी गिरफ्तार

रिषभ पंत के साथ करोड़ों की धोखाधड़ी करने का आरोपी गिरफ्तार

साकेत अदालत ने पिछले हफ्ते मुंबई की आर्थर रोड जेल को मृणांक सिंह को पेश करने के लिए नोटिस जारी किया था।

Rishabh Pant- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@BCCI Rishabh Pant

टीम इंडिया के उपकप्तान और विकेट कीपर रिषभ पंत के साथ धोखाधड़ी करने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोप है कि आरोपी मृणांक सिंह ने रिषभ पंत को महंगी घड़ियां और मोबाइल सस्ते दामों पर दिलाने की बात कही थी। रिषभ पंत के मैनेजर पुनीत सोलंकी ने इस मामले में पिछले दिनों मृणांक सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप है कि चेक बाउंस के माध्यम से रिषभ पंत को 1,63,00,000 रुपये का चूना लगाया गया है। 

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि साकेत अदालत ने पिछले हफ्ते मुंबई की आर्थर रोड जेल को मृणांक सिंह को पेश करने के लिए नोटिस जारी किया था। मृणांक सिंह इससे पहले इसी महीने जुहू पुलिस की गिरफ्त में आ गया था। मृणांक सिंह पर एक व्यवसायी से छह लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है। रिपोर्ट में कहा गया है कि रिषभ पंत एक महंगी कंपनी की घड़ी खरीदना चाहते थे, एक घड़ी के लिए उन्होंने 36,25,120 का भुगतान किया और दूसरी कंपनी की घड़ी के लिए 62,60,000 रुपये का भुगतान किया। मृणांक सिंह ने रिषभ पंत और उनके मैनेजर से ये झूठ कहा कि वे लक्जरी घड़ियां उनके लिए खरीदकर ला सकता है। 

मिड डे की एक रिपोर्ट के अनुसार रिषभ पंत की ओर से की गई शिकायत में कहा गया है कि मृणांक सिंह ने उन्हें धोखा दिया है। जनवरी 2021 में मृणांक सिंह ने मैनेजर पुनीत सोलंकी ये झूठ कहा कि उसने महंगी घड़ियां, बैग और अन्य सामान खरीदने और बेचने का काम शुरू किया है। आरोप है कि सिंह ने कई खिलाड़ियों का जिक्र किया और कहा कि उसने उन खिलाड़ियों को भी महंगा सामान बेचा है। शिकायत में कहा गया है कि उसने रिषभ पंत से ये झूठ कहा कि वे महंगे सामान उन्हें सस्ते दामों पर दिला सकता है। आरोपी की बातों पर विश्वास करके रिषभ पंत ने फरवरी 2021 में सामान खरीदने के लिए 65,70,731  रुपये दिए। पता ये भी चला है कि आरोपी ने फिल्म निर्देशक और कई होटल मालिकों को फर्जी बातें करके ठगा है। 

Latest Cricket News