A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के मैच के लिए चीन में तैयार हुआ क्रिकेट स्टेडियम, यहां देखें तस्वीर

भारत के मैच के लिए चीन में तैयार हुआ क्रिकेट स्टेडियम, यहां देखें तस्वीर

भारत के लिए चीन में नया क्रिकेट स्टेडियम बनाया जा रहा है। भारतीय टीम 28 सितंबर से 8 अक्टूबर तक चीन में क्रिकेट मैच खेल सकती है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ये साल काफी खास होने वाला है। टीम इंडिया को साल 2023 में कई बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लेना है। इन टूर्नामेंट्स में एशिया कप, वर्ल्ड कप और एशियन गेम्स का नाम शामिल है। भारतीय टीम इन सब के लिए काफी मेहनत कर रही है। टीम इंडिया ने इन तीन में से एक टूर्नामेंट के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। एशियन गेम्स के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का स्क्वॉड सामने आ चुका है। बीसीसीआई ने शुक्रवार को एशियन गेम्स के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था। इस टीम में सिर्फ युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। वहीं टीम इंडिया की कप्तानी भी एक युवा खिलाड़ी रुतुराज गायकवाड़ के हाथो में सौपी गई है। भारत को इस टूर्नामेंट के लिए चीन की यात्रा करनी है। दरअसल इस साल का एशियन गेम्स चीन में खेला जाएगा।

टीम इंडिया के लिए चीन में बना क्रिकेट स्टेडियम

एशियन गेम्स के लिए चीन में काफी तेजी से तैयारियां की जा रही है। इस टूर्नामेंट में 28 सितंबर 2023 से लेकर 8 अक्टूबर 2023 तक क्रिकेट मैचों का आयोजन किया जाएगा। जहां एशिया की कई बड़ी से लेकर छोटी टीमें तक हिस्सा लेंगी। रिपोर्ट्स के अनुसार टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में सीधा क्वार्टर फाइनल मैच खेलेगी। दरअसल चीन में क्रिकेट एक पॉपुलर गेम नहीं है। यही कारण है कि वहां पर इस खेल के लिए कोई स्टेडियम नहीं था। लेकिन अब एशियन गेम्स के लिए वहां पर क्रिकेट के मैदान को तैयार किया जा रहा है। इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। टीम इंडिया भी एशियन गेम्स के लिए इसी स्टेडियम में अपने सभी मुकाबले खेलेगी। आपको बता दें कि पुरुष टीम के साथ-साथ महिला टीम भी एशियन गेम्स में हिस्सा लेगी। महिला टीम का भी ऐलान कर दिया गया है।

एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया का पूरा स्क्वॉड

टीम इंडिया (महिला): हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, देविका वैद्य, अंजलि सरवानी, तितास साधु, राजेश्वरी गायकवाड़, मिन्नू मणि, कनिका आहूजा, उमा छेत्री (विकेटकीपर), अनुषा बरेड्डी। 

टीम इंडिया (पुरुष): रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर)।

स्टैंडबाय: यश ठाकुर, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा, साई सुदर्शन।

Latest Cricket News