A
Hindi News खेल क्रिकेट AUS vs SL: वर्ल्ड चैंपियन की शानदार वापसी, स्टॉयनिस की तूफानी पारी ने जितवाया मैच

AUS vs SL: वर्ल्ड चैंपियन की शानदार वापसी, स्टॉयनिस की तूफानी पारी ने जितवाया मैच

AUS vs SL: टी20 वर्ल्ड कप में अपने दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में मार्कस स्टॉयनिस ने शानदार अर्धशतक जड़ा जिसके दम पर ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट में वापसी की।

ऑस्ट्रेलिया ने...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को हराया

AUS vs SL: टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच सुपर 12 में मुकाबला खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान कर 157 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 16.3 ओवर में 158 रन बनाकर यह मैच जीत लिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्कस स्टॉयनिस हीरो रहे। उन्होंने 18 गेंदों पर 59 रन बनाए। 

कैसा रहा मैच 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम को दूसरे ही ओवर में अपने सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस का विकेट 6 रन के स्कोर पर गवाना पड़ा। जिसके बाद दूसरे विकेट के लिए पथुम निसंका और धनंजय डीसिल्वा के बीच दूसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी हुई। 12वें ओवर में धनंजय डीसिल्वा 26 रन बनाकर आउट हो गए। श्रीलंका ने इसके बाद तेजी से विकेट गवाना शुरू कर दिया। टीम ने 120 के स्कोर पर 6 विकेट गवां दिए थे। लेकिन अंत में चरिथ असलंका ने 25 गेंद पर 38 रन बनाकर टीम को 157 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उनकी इस पारी में 3 चौके और 2 छक्के शामिल थे। 

दूसरी इनिंग में ऑस्ट्रेलिया के आगे 158 का लक्ष्य था। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर बल्लेबाजी करने उतरे। दोनों ने टीम को धीमी शुरुआत दिलवाई। वॉर्नर ने 26 के स्कोर पर अपना विकेट गवां दिया। महीश थीक्षना ने उन्हें आउट किया। जिसके बाद मिचेल मार्श और आरोन फिंच के बीच साझेदारी हुई। लेकिन 60 के स्कोर पर मिचेल मार्श धनंजय डीसिल्वा का शिकार बन गए। मैक्सवेल ने उतरते ही कुछ बड़े शॉर्ट्स लगाए। लेकिन लंबा शॉर्ट लगाने की चक्कर में चमिका करुणारत्ना ने उन्हें बाउंड्री पर कैच करवा दिया। एक बार फिर से यह मैच फसता नजर आया। लेकिन मार्कस स्टॉयनिस इस मुकाबले में कुछ और ही मूड में थे। उन्होंने 18 गेंदों पर 4 चौके और 6 छक्के की मदद से 59 रन बना दिया और ऑस्ट्रेलिया को यह मैच बड़ी आसानी से जितवा दिया। स्टॉयनिस को उनकी तूफानी बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

क्या है पॉइंट्स टेबल का हाल 

ऑस्ट्रेलिया इस जीत के बाद पॉइंट्स टेबल पर चौथे स्थान पर पहुंच गया है। टूर्नामेंट में यह ऑस्ट्रेलिया की पहली जीत है। वहीं श्रीलंका की टीम पॉइंट्स टेबल पर तीसरे स्थान पर है। न्यूजीलैंड से मिली करारी शिकस्त की वजह से ऑस्ट्रेलिया का नेट रन रेट अभी भी माइनस में है। ऑस्ट्रेलिया को अपना अगला मुकाबला 28 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ मेलबर्न में खेलना है। वहीं श्रीलंका का अगला मैच 29 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

यह भी पढ़े:

भारत से हारकर बौखलाया पाकिस्तान, वसीम-वकार ने निकाली भड़ास, मिस्बाह ने कहा- शाहीन के साथ जुआ खेलना ठीक नहीं

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप का पहला विवाद आया सामने, मैच अधिकारियों पर लगे गंभीर आरोप

नेट्स पर इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को किया परेशान, विराट-रोहित ने की तारीफ

Latest Cricket News