A
Hindi News खेल क्रिकेट Babar Azam: 'आपको क्या लगता है मैं बुड्ढा..', बाबर आजम ने पाकिस्तानी पत्रकार को दिया करारा जवाब, VIDEO

Babar Azam: 'आपको क्या लगता है मैं बुड्ढा..', बाबर आजम ने पाकिस्तानी पत्रकार को दिया करारा जवाब, VIDEO

Babar Azam: बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान के कुछ बड़े खिलाड़ी तीनों फॉर्मेट में लगातार हर मैच खेल रहे हैं। एशिया कप से पहले पाकिस्तान टीम को नीदरलैंड दौरे पर तीन वनडे मैच की सीरीज खेलनी है।

Babar Azam- India TV Hindi Image Source : TWITTER Babar Azam

Highlights

  • बाबर आजम ने पत्रकार के सावल पर दिया करारा जवाब
  • नीदरलैंड दौरे पर रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले बाबर
  • पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच 16 अगस्त से 3 वनडे की सीरीज

Babar Azam: पहले बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कहा, फिर ट्रेंट बोल्ट ने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से खुद को अलग रखने की मांग की। इंटरनेशनल प्लेयर्स की थकान अचानक ही वर्ल्ड क्रिकेट में बहस का सबसे बड़ा मुद्दा बन गया है। प्लेयर्स के बर्न आउट होने की एक लहर सी चल पड़ी है। इसी लहर पर सवारी कर रहे पाकिस्तान के एक पत्रकार ने जब अपनी टीम के कप्तान बाबर आजम से एक सवाल पूछा तो उन्हें टका सा जवाब मिल गया। पत्रकार ने पूछा कि क्या उन्हें, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी को अपने वर्कलोड को नियंत्रित करने के लिए सिर्फ दो फॉर्मेट में ही नहीं खेलना चाहिए? ये सवाल पाकिस्तान टीम के नीदरलैंड दौरे पर रवाना होने से पहले आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछा गया जहां उसे 16 अगस्त से 3 वनडे की सीरीज खेलनी है। रिपोर्टर ने कहा कि पाकिस्तान के तमाम बड़े खिलाड़ी थकान और चोट से परेशान हैं और इसी वजह से शायद श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उन्हें हार मिली। इसके जवाब में बाबर ने कहा कि फिलहाल टीम में मौजूद सारे खिलाड़ी हर फॉर्मेट में खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हैं।

पत्रकार और कप्तान बाबर के बीच ये बातचीत कैसे आगे बढ़ी यहां देखिए:

पत्रकार: आप, रिजवान और शाहीन टीम के स्टार हैं, पाकिस्तान क्रिकेट के गौरव हां। जिस तरह से हम श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट हारे, क्या आपको नहीं लगता कि हम दबाव में थे, आप लोगों पर वर्कलोड ज्यादा था? क्या ये अच्छा नहीं होगा कि आप लोग सिर्फ दो फॉर्मेट में ही खेलें?

बाबर आजम: ये आपकी फिटनेस पर निर्भर करता है। अभी जिस तरह की हमारी फिटनेस है, अभी हमने ऐसा नहीं सोचा है कि हम सिर्फ दो फॉर्मेट में ही खेलें। आपको क्या लगता है मैं बुड्ढा हो गया हूं? या हम बुढ़े हो गए हैं?

पत्रकार: आप पर लोड ज्यादा पड़ रहा है न?

बाबर आजम: मुझे ऐसा नहीं लगता। अगर लोड ज्यादा है तो हम अपनी फिटनेस भी उसी हिसाब से बढ़ाएंगे।

बाबर आजम लगातार हर फॉर्मेट में हर मैच पाकिस्तान के लिए खेल रहे हैं। वे शानदार फॉर्म में हैं। वे दुनिया के अकेले बल्लेबाज हैं जिनका नाम खेल के तीनों फॉर्मेट की रैंकिंग में टॉप तीन बल्लेबाजों में शामिल हैं। वह वनडे और टी20 में पहले पायदान पर हैं तो टेस्ट में तीसरे नंबर पर।

Latest Cricket News