A
Hindi News खेल क्रिकेट कोविड-19 उपचार के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को अस्पताल से मिली छुट्टी

कोविड-19 उपचार के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को अस्पताल से मिली छुट्टी

कोरोना वायरस से संक्रमित होकर कोलकाता में अपना इलाज करा रहे बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को अस्पताल से छुट्टी मिल गई।

BCCI, Sourav Ganguly, cricket, coivd, covid-19- India TV Hindi Image Source : GETTY Sourav Ganguly

Highlights

  • बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को अस्पताल से छुट्टी मिल गई
  • कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उन्हें कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था
  • घर पर गांगुली डॉक्टरों की निगरानी में क्वारंटीन पर रहेंगे

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। उनका कोविड-19 का इलाज चल रहा था और वे अगले दो सप्ताह तक घर में क्वारंटीन पर रहेंगे। अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि यह पूर्व कप्तान चिकित्सकों की देखरेख में घर में क्वारंटीन पर रहेंगे और वह कोविड के ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमित नहीं थे। 

अस्पताल के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘हमने आज दोपहर गांगुली को छुट्टी दे दी है। उन्हें अगले एक पखवाड़े तक चिकित्सकों की निगरानी में घर में ही रहना होगा। उसके बाद आगे के उपचार पर फैसला किया जाएगा।’’ 

कोविड-19 के लिये आरटी-पीसीआर परीक्षण पॉजिटिव आने के बाद 49 वर्षीय गांगुली को एहतियात के तौर पर सोमवार रात को वुडलैंड्स मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्तपाल में उन्हें ‘‘मोनोक्लोनल एंटीबॉडी कॉकटेल थेरेपी’’ दी गयी थी।

गांगुली को इस साल के शुरू में दो बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हृदय संबंधी कुछ समस्याओं के कारण उनकी आपात एंजियोप्लास्टी की गयी थी। उनके बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली भी इस साल के शुरू में कोविड-19 से संक्रमित हो गये थे। 

Latest Cricket News